Logo
सोमनाथ एक्सप्रेस अप ट्रैक पर इटारसी से जबलपुर जा रही थी। बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच लोको पायलट को बीच में डाउन ट्रैक पर ट्रैक्टर पटरी क्रॉस करते दिखाई दिया। यह देखकर उसने स्पीड कम कर ट्रेन रोक दी। इसके बाद गार्ड ने गुरमखेड़ी रेलवे स्टेशन को तुरंत सूचना दी।

MP News: नर्मदापुरम में एक बड़ा हादसा होते- होते टला। सोमवार को एक ट्रैक्टर रेलवे ट्रैक क्रॉस करते समय पटरी पर फंस गया। इससे सोमनाथ एक्सप्रेस और दानापुर एक्सप्रेस ट्रेन रोकनी पड़ी। इसकी सूचना एक ट्रेन के लोको पायलट ने कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद दूसरी ट्रेन के लोको पायलट को अलर्ट किया गया। इसके लिए ट्रैक पर एक किलोमीटर पहले पटाखे चलाए गए। इससे दूसरी ट्रेन का लोको पायलट अलर्ट हो गया और उसने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी। घटना पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर मंडल में बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच की है। इस मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई है।

जबलपुर जा रही थी सोमनाथ एक्सप्रेस
बता दें, सोमनाथ एक्सप्रेस अप ट्रैक पर इटारसी से जबलपुर जा रही थी। बागरातवा और गुरमखेड़ी के बीच लोको पायलट को बीच में डाउन ट्रैक पर ट्रैक्टर पटरी क्रॉस करते दिखाई दिया। यह देखकर उसने स्पीड कम कर ट्रेन रोक दी। इसके बाद गार्ड ने गुरमखेड़ी रेलवे स्टेशन को तुरंत सूचना दी। स्टाफ ने उतर कर देखा, तो ड्राइवर ट्रैक्टर छोड़कर भाग गया। जिस डाउन ट्रैक पर ट्रैक्टर था, उसी पर ट्रेन नंबर 20934 दानापुर उधना एक्सप्रेस आ रही थी। सोमनाथ एक्सप्रेस के लोको पायलट ने खतरे को समझते हुए डाउन ट्रैक पर 1 किमी पहले एक सिंगल पटाखा लगाया। और रेलवे कंट्रोल को इसकी सूचना दी। स्टेशन उप प्रबंधक अमर बहादुर यादव ने आनन-फानन में तीसरे सिग्नल को रेड कर दिया। एक किमी पहले लगा पटाखा भी फूटा, जिससे ड्राइवर ने तुरंत ही इमरजेंसी ब्रेक लगाया। साथ ही दूसरी ट्रेनों को आसपास के स्टेशनों पर रोका गया।

ये भी पढ़ें- बच्चों के लिए भविष्य दांव पर लगा देती हैं महिलाएं: इंदौर में सुधा मूर्ति ने साझा किए जीवन के अनुभव, पढे़ं रोचक किस्से

ट्रैक्टर ड्राइवर पर होगी कार्रवाई
पिपरिया आरपीएफ के इंस्पेक्टर गोपाल मीणा के अनुसार, ट्रैक्टर चालक रिवर्स करने की कोशिश की है, लेकिन वह असफल रहा। संभवत: ट्रैक पार करते समय ट्रैक्टर बंद हो गया। ट्रैक्टर ड्राइवर की तलाश जारी हैं। उसके खिलाफ रेलवे एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। जांच के बाद करीब आधे घंटे बाद ट्रैक को चालू कर दिया गया।

CH Govt hbm ad
5379487