Logo
रेलवे ने यात्रियों को जानकारी दी कि किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा दी गई रेलवे पूछताछ सेवा -139 से गाड़ी की सही जानकारी पता करके ही यात्रा शुरू करें।

कपिल देव श्रीवास्तव, भोपाल। अगर आप 28 से 30 सितंबर के बीच ट्रेन से सफर करने वाले है। तो यह खबर आपके काम आने वाली है। यात्रियों को जानकारी के लिए बता दें कि रेलवे ने रेल सुधार के कार्य के चलते कई ट्रेनों को कैंसिल करने का निर्णय लिया है। रेलवे ने दक्षिण मध्य रेलवे और उत्तर पश्चिम रेलवे के अलग-अलग सेक्शन में चल रहे ब्लॉक सिग्नलिंग कार्य और नॉन इंटरलॉकिंग के चलते मध्यप्रदेश के अंतर्गत आने वाले भोपाल रेल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों को कैंसिल करने का निर्णय है। भोपाल मंडल के अधिकारियों के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर मंडल के कनकपुरा-धान्क्या- बोबास रेल खंड में ब्लॉक का कार्य चल रहा है। जिसके कारण भोपाल मंडल से गुजरने वाली ट्रेनों को आंशिक निरस्त किया गया है।

ये ट्रेनें रहेगी कैंसिल

  1. गाड़ी संख्या 14813 जोधपुर -भोपाल एक्सप्रेस 27 और 29 सितंबर को अपने शुरूआती स्टेशन से निरस्त रहेगी।
  2. गाड़ी संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस 28 और 30 सितंबर को निरस्त रहेगी।
  3. गाड़ी संख्या 19172 भोपाल -जयपुर एक्सप्रेस 28 को फुलेरा पर शार्ट टर्मिनेट और फुलेरा-जयपुर के मध्य आंशिक निरस्त रहेगी।

रेलवे ने दी जानकारी
रेलवे ने यात्रियों को जानकारी दी कि किसी तरह की असुविधा से बचने के लिए रेलवे द्वारा दी गई रेलवे पूछताछ सेवा -139 से गाड़ी की सही जानकारी पता करके ही यात्रा शुरू करें।

कटरा-चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस 1 व 4 अक्टूबर को रहेगी निरस्त
दक्षिण मध्य रेल के विजयवाड़ा-काजीपेट-बल्लारशाह खंड में वारंगल, काजीपेट और हसनपर्थी रोड स्टेशनों के बीच चार रेल लाइनों के नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते भोपाल मंडल से गुजरने वाली गाड़ी संख्या 16032 श्री माता वैष्णो देवी कटरा-चेन्नई सेंट्रल एक्सप्रेस अपने प्रारंभिक स्टेशन से 1 व 4 अक्टूबर  को निरस्त रहेगी । जिसे पूर्व में अन्य तिथियों में निरस्त अधिसूचित किया था।

5379487