Logo
Rajgarh Road Accident: घायलों में से 13 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा कि वे राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं।

Rajgarh Road Accident: मध्य प्रदेश से बड़ी खबर है। राजगढ़ जिले के पिपलोदी में रविवार, 2 जून की रात ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से चार बच्चों समेत 13 लोगों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए। पीड़ित एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए राजस्थान के मोतीपुरा गांव से राजगढ़ के कुलमपुर आ रहे थे।

राजगढ़ के डीएम हर्ष दीक्षित ने बताया कि घायलों में से 13 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जबकि सिर और सीने में गंभीर चोटों के कारण दो लोगों को भोपाल के हमीदिया अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने दावा किया कि मृतकों की संख्या बढ़ने की संभावना नहीं है। क्योंकि गंभीर रूप से घायल दो लोग खतरे से बाहर हैं।

कलेक्टर और एसपी मौके पर पहुंचे
कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ अधिकारी राजगढ़ जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर हुई दुर्घटना स्थल पर पहुंचे। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज का इंतजाम किया। तत्काल 6-7 एंबुलेंस को मौके पर बुलाया गया। घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया गया। 

कैसे हुआ हादसा?
राजस्थान के इकलेरा के समीप स्थित मोतीपुरा गांव से तातूड़िया परिवार की एक बारात मध्य प्रदेश के राजगढ़ के पास देहरीनाथ पंचायत के गांव कमालपुर आ रही थी। बारात में 40 से 50 लोग शामिल थे। लेकिन खामखेड़ा से कुछ दूरी पर स्थित पिपलोदी मोड़ पर ट्रैक्टर बेकाबू होकर सड़क किनारे खाई में चला गया, इससे ट्रॉली पलट गई। 

घायलों में से एक शख्स ने बताया कि ट्रैक्टर ट्रॉली का ड्राइवर नशे में था और ट्रॉली ओवरलोड थी। ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने के बाद लोग उसके नीचे दब गए। देर रात जेसीबी मशीनों की मदद से उन्हें बाहर निकाला गया। 

राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया शोक
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। उन्होंने X पोस्ट में लिखा कि मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में सड़क दुर्घटना में कई लोगों की मौत की खबर बेहद दुखद है। मैं उन परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। 

सीएम मोहन यादव ने जताया दुख
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार राजस्थान सरकार के संपर्क में है और राजस्थान पुलिस मौके पर पहुंच गई है। राजगढ़ जिले के पिपलोदी रोड पर ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से राजस्थान के झालावाड़ जिले के 13 लोगों की असामयिक मृत्यु की खबर बेहद दुखद है। नेता नारायण सिंह पंवार के साथ कलेक्टर और एसपी राजगढ़ मौके पर मौजूद हैं।

हम राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं और राजस्थान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई है। घायलों का इलाज जिला अस्पताल राजगढ़ में चल रहा है और कुछ गंभीर रूप से घायल मरीजों को भोपाल रेफर किया गया है। मेरी गहरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

5379487