Logo
Chhindwara District Hospital: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। जिला अस्पताल में चूहों ने आतंक मचा रखा है। चूहों के आतंक से मरीज खौफ में हैं। एक महिला के चूहों ने पैर कुतर दिए। महिला के दोनों पैर में घाव हुए हैं।

Chhindwara District Hospital: छिंदवाड़ा जिला अस्पताल में चूहों ने आतंक मचा रखा है। चूहों के आतंक से मरीज दहशत में हैं। गुरुवार को एक महिला के पैर चूहों ने कुतर दिए। महिला के दोनों पैर में घाव हुए हैं। मरीज और उनके साथ वालों का कहना है कि रातभर बिस्तर पर चूहे उछल-कूद करते हैं। यहां तक कि खाना और दूसरा सामान भी खींच-खींचकर ले जा रहे हैं। मोबाइल चार्जर तक कुतर देते हैं। शिकायत करने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं होती है। 

महिला ने शिकायत की लेकिन किसी ने नहीं सुनी 
छिंदवाड़ा के इंदरानगर की गिरिजा मालवी (65) बुखार और खांसी से पीड़ित हैं। शुगर भी बढ़ी है। तबीयत खराब होने के कारण गिरिजा को अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती किया गया है। बुधवार की दरमियानी रात 3 बजे गिरिजा के पैर में चूहों ने काटा। गुरुवार सुबह 6 बजे भी चूहे ने महिला के की ऐड़ी में काट लिया है। महिला ने नर्स और वार्ड में मौजूद स्टाफ से कहा लेकिन किसी ने नहीं सुनी। 

Rats bite thumb

बिल्डिंग में बना दिए बड़े-बड़े बिल 
एक और महिला मरीज के बेटे गोलू ने कहा कि यहां चूहों का आतंक है। खाना खा जाते हैं। राजा राम ने बताया कि उनकी पत्नी अस्पताल में भर्ती हैं। चूहे नुकसान कर रहे हैं। बता दें कि चूहों ने अस्पताल की बिल्डिंग के आसपास बड़े-बड़े बिल बना लिए हैं। रात में ये बिलों से निकलकर अस्पताल के वार्ड में घुस आते हैं। उधर, अस्पताल प्रशासन का कहना है कि मरीज जमीन पर खाना छोड़ देते हैं, इस वजह से चूहे आ रहे हैं।

रतलाम और सागर में भी हो चुकी ऐसी घटना
मध्यप्रदेश के कई जिला अस्पतालों में अव्यवस्थाएं फैली हुई हैं। सागर जिला अस्पताल की  मॉर्च्यूरी में कुछ महीने पहले चूहों ने शव को कुतर दिए थे। 25 वर्षीय युवक के शव की एक आंख क्षत विक्षत मिली थी। बड़ी लापरवाही के बाद जिला अस्पताल प्रशासन जांच भी की थी, लेकिन किसी के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की गई थी। रतलाम के जिला अस्पताल में सूरज नाम के एम मरीज के पैर की एड़ी को चूहों ने कुतर दिया था।

5379487