Logo
भोपाल में 4 दिन की छुट्टी के बाद बुधवार को रजिस्ट्रार ऑफिस खुला। पितृपक्ष के पहले दिन 78 रजिस्ट्रियां की कराई गई।

भोपाल (वहीद खान): शहर के ISBT और परी बाजार स्थित पंजीयन दफ्तर 4 दिन की छुट्टी के बाद बुधवार को खुले। इस दिन 78 से ज्यादा प्रॉपर्टी के सौदे हुए। अधिकांश लोगों ने एक दिन पहले मंगलवार को ही स्लॉट बुक कर लिए थे। जिससे उन्हें परेशानी न हो। इन रजिस्ट्री से पंजीयन विभाग को करीब 50 लाख रुपए की आय हुई। 

दरअसल पितृ पक्ष शुरू होने की वजह से प्रॉपर्टी का बाजार ठंडा पड़ गया है। बुधवार को रजिस्ट्री के लिए करीब 50 एडवांस स्लॉट बुक थे। हालांकि, 4 दिन की छुट्टी होने के बाद दफ्तर में सामान्य भीड़ ही दिखाई दी। आईएसबीटी दफ्तर में करीब 75 रजिस्ट्री दर्ज हुई, जिनमें से 50 से 60 रजिस्ट्री जवाहर चौक जोन में, जबकि 20 से 30 रजिस्ट्री गोविंदपुरा जोन में हुईं। 

सर्विस प्रोवाइडर्स का कहना है कि 4 दिन के बाद रजिस्ट्री दफ्तर खुले हैं। उम्मीद थी कि आज रजिस्ट्री कराने के लिए ऑफिस में लोगों की भीड़ देखने को मिल सकती है, लेकिन बुधवार को यहां रोज के मुताबिक कम ही रजिस्ट्री हुई। 

इसे भी पढ़ें: भोपाल में बुधवार को 2 सुसाइड, मानसिक विक्षिप्त ट्रेन से कटा, युवक ने घर में लगाई फांसी

वरिष्ठ जिला पंजीयक मुकेश श्रीवास्तव ने बताया कि पितृ पक्ष के दौरान भी आम लोग आसानी से रजिस्ट्री करा सकते हैं। नवरात्र पर स्लॉट की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। 

शुक्रवार को कम पड़ गए थे स्लॉट
शुक्रवार को गणेश उत्सव के दौरन रजिस्ट्री कराने का आखिरी दिन था, जिसकी वजह से पंजीयन दफ्तरों में स्लॉट फुल हो गए थे। जिसकी वजह से कई प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री नहीं हो पाई। ऐसे में चार दिन का इंतजार करने के बाद छूटे हुए लोगों ने बुधवार को रजिस्ट्री करार्इं।

5379487