Logo
Rewa Airport: मध्य प्रदेश में इंदौर-भोपाल, जबलपुर, ग्वालियर और खजुराहो के बाद रीवा प्रदेश का 6वां एयरपोर्ट है। PM मोदी ने रविवार, 20 अक्टूबर को वर्चुअल शुभारंभ किया। CM मोहन यादव, डिप्टी CM राजेंद्र शुक्ला और जगदीश देवड़ा भी मौजूद रहे।

Rewa Airport: मध्य प्रदेश के विंध्य क्षेत्र को बड़ी सौगात मिलने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार, 20 अक्टूबर को रीवा के नवनिर्मित एयरपोर्ट का वर्चुअल तरीके से शुभारंभ किया। डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने रीवा एयरपोर्ट से उड़ानों के लिए अनुमति भी दे दी है। प्रधानमंत्री मोदी रविवार को वाराणसी से छह राज्यों को करीब 6 हजार करोड़ की सौगातें दी है। 

ऐसा है रीवा का एयरपोर्ट 
रीवा एयरपोर्ट 102 हेक्टेयर में 450 करोड़ की लागत से बनाया गया है। इसका रनवे 30 मीटर चौड़ा और 800 मीटर लंबा होगा। रीवा विधायक व डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला ने बताया, रीवा एयरपोर्ट को अगले 50 साल की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। निश्चित ही इससे विंध्य क्षेत्र के विकास को रफ्तार मिलेगी। 

यूपी और छत्तीसगढ़ की राह आसान 
रीवा का मध्य प्रदेश का सबसे दूरस्थ जिला है। राजधानी भोपाल से 500 किमी दूर यूपी सीमा पर स्थित इस जिले में हवाई अड्डा बन जाने से न सिर्फ प्रदेश की कनेक्विटी बेहतर होगी, बल्कि यूपी और छत्तीसगढ़ के लोगों को भी इससे फायदा होगा। 

यह भी पढ़ें:  हवाई सेवा से जुड़ा सरगुजा : PM मोदी करेंगे एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण, पर्यटक गतिविधियों को मिलेगा बढ़ावा

पर्यटन और निवेश की संभावनाएं बढ़ेंगी
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, रीवा एयरपोर्ट विंध्य क्षेत्र के लिए गेम चेंजर साबित होगा। इससे विंध्य में पर्यटन के साथ निवेश की संभावनाएं भी बढ़ेंगी। रीवा से लगे मऊगंज, सीधी, सतना, सिंगरौली और मैहर जिले की करीब 60 लाख आबादी को फायदा होगा। व्यापार व्यवसाय की संभावनाएं बेहतर होंगी। 

यह भी पढ़ें: Rewa Airport: पीएम मोदी जल्द देंगे MP को नई सौगात, सितम्बर के पहले हफ्ते से शुरू होंगी उड़ानें

भोपाल, दिल्ली और मुंबई के लिए 72 सीटर विमान 
डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ल ने बताया कि जल्द ही रीवा से भोपाल, दिल्ली और मुंबई के लिए 72 सीटर विमान उड़ान भर सकेंगे। रीवा एयरपोर्ट से विन्ध्य के रीवा, सीधी, सतना, मऊगंज, सिंगरौली, शहडोल के लोगों को विमान सेवा का लाभ मिलेगा। यूपी के इलाहाबाद और मिर्जापुर भी रीवा के करीब हैं, इसलिए यहां के लोग भी इसका लाभ उठा सकेंगे। 

5379487