Logo
RGPV Scam Update: भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति ने 19.48 करोड़ के घोटाले मामले में कल राजभवन जाकर इस्तीफा दे दिया था। जिसे आज राज्यपाल ने मंजूर कर लिया है। इसके साथ ही प्रभारी कुलपति भी नियुक्त कर दिया गया है।

RGPV Scam Update: राजधानी भोपाल के राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति सुनील कुमार ने 19.48 करोड़ के घोटाले मामले में कल राजभवन जाकर इस्तीफा दे दिया था। जिसे आज राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने मंजूर कर लिया है। इसके साथ ही कंप्यूटर एवं सूचना प्रौद्यौगिकी डिपार्टमेंट की प्रोफेसर रूपम गुप्ता को प्रभारी कुलपति बनाया है

rgpv scam case update

2025 में होना था कार्यकाल पूरा
प्रो. सुनील कुमार का आरजीपीवी में बतौर कुलपति दूसरा कार्यकाल था। इसे जून 2025 में पूरा होना था। उल्लेखनीय है बुधवार को छुट्‌टी से लौटने के बाद कुलपति प्रो. सुनील कुमार यूनिवर्सिटी में विभिन्न डिपार्टमेंट के प्रोफेसर्स के मुलाकात के बाद राजभवन जाकर राज्यपाल मंगू भाई पटेल को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।

उच्च शिक्षा मंत्री ने दी थी चेतावनी
उच्च शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने यूनिवर्सिटी में बड़ा घोटाला होने की बात कहीं थी। उन्होंने कहा था कि कुलपति प्रो. सुनील नहीं हटते तो उन्हें सरकार हटाएगी।

यूनिवर्सिटी के सभी बैंक खाते फ्रीज
यूनिवर्सिटी में 19.48 करोड़ के गबन का खुलासा होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने सभी बैंक खातों को फ्रीज कर दिया है। इसमें खास तौर पर एक्सिस बैंक और यूनियन बैंक के खाते हैं। सिर्फ सैलरी के खाते ही चालू रखे गए हैं।

5379487