Logo
Sehore VIT College:मध्यप्रदेश के सीहोर में बड़ी घटना हो गई। वीआईटी कॉलेज में भीषण गर्मी में पीने का पानी नहीं मिलने पर छात्रों ने हंगामा कर दिया। 2 हजार स्टूडेंट्स ने नारेबाजी करते हुए कॉलेज में तोड़फोड़ की। प्रोफेसर की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया है।  

Sehore VIT College: भीषण गर्मी में पीने का पानी नहीं मिलने का आरोप लगाते हुए सीहोर के वीआईटी कॉलेज के छात्रों ने हंगामा कर दिया। शुक्रवार रात 12 बजे 2 हजार स्टूडेंट्स ने नारेबाजी करते हुए कॉलेज में तोड़फोड़ की। कॉलेज के प्रोफेसर की गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया है। छात्रों ने 'पानी दो, पानी दो,' नहीं चलेगी नहीं चलेगी तानाशाही नहीं चलेगी के नारे लगाकर रात तीन बजे तक हंगामा किया। पुलिस और कॉलेज प्रबंधन की समझाइश के बाद मामला शांत हुआ। हंगामे के बाद कॉलेज ने ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है, जबकि आज से कॉलेज में परीक्षा शुरू होने वाली थी।

मेल मिलने के बाद छात्रों ने किया हंगामा 
जानकारी के अनुसार, छात्रों को पानी की शॉर्टेज को लेकर कॉलेज की तरफ से मेल किया था। कॉलेज प्रबंधन ने मेल में लिखा था कि गर्मी में छात्र ज्यादा तला-भूना और मिर्च वाला खाना न खाएं। पानी का उपयोग कम करें। छात्रों का कहना है कि पीने का पानी तक नहीं मिल पा रहा। मेल मिलने के बाद भोपाल-इंदौर मार्ग स्थित वीआईटी कॉलेज में रात 12 बजे छात्र कॉलेज परिसर में इकट्ठा हो गए। पीने के पानी की मांग करते हुए छात्रों ने जमकर हंगामा किया। कॉलेज प्रबंधन की समझाइश के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ। 

पानी की समस्या जैसी कोई बात नहीं 
कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि पानी की समस्या जैसी कोई बात नहीं है। छात्र इकट्ठा हुए थे, लेकिन किस बात को लेकर नाराज हैं यह पता नहीं है। हमने आज से ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दिया है। कॉलेज के मेल को लेकर प्रबंधन ने कहा कि प्रदेश में भीषण गर्मी का दौर चल रहा है। छात्रों की सेहत को लेकर संतुलित आहार लेने की सलाह दी थी।

सभी परीक्षाएं स्थगित 
वीआईटी कॉलेज प्रबंधन ने सर्कुलर जारी कर लिखा है कि गर्मी को देखते हुए कॉलेज ने 25 मई से सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। स्थगित परीक्षाएं अगले सेमेस्टर में निर्धारित की जाएंगी और तारीखें अधिसूचित की जाएंगी। 2021 बैच को छोड़कर सभी छात्र ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के लिए घर जा सकते हैं। जिन छात्रों ने पहले से टिकट बुक किए हुए हैं, और टिकट कैंसिल नहीं करवा सकते वे अपनी यात्रा की तारीख तक हॉस्टल में ही रुक सकते हैं।

दो पेपर हो गए थे, दो होने वाले थे 
सूत्रों के मुताबिक, बीटेक सीएस कोर्स के 2021-25 बैच की परीक्षा 16 मई से शुरू हुई थी। 2 पेपर हो गए थे। 2 पेपर और होने थे। शुक्रवार सुबह 4 बजकर 35 मिनट पर मेल आया, जिसमें बताया कि गर्मी बहुत ज्यादा है, इसलिए 2021-25 बैच को छोड़कर अन्य बैचेस को छुट्‌टी दे दी गई है। मेल में लिखा है कि बचे हुए पेपर अगले सेमेस्टर में लिए जाएंगे।

5379487