Logo
Protest by Sarpanches: प्रदेशभर के पंच-सरपंचों ने राजधानी भोपाल में हल्ला बोल दिया है। 19 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को बीच सड़क पर बैठकर पंच-सरपंचों ने जमकर विरोध किया। सीएम हाउस घेरने पहुंचे पंच-सरपंच CM डॉ. मोहन यादव से मुलाकात की जिद पर धरना दे रहे हैं। 

Protest by Sarpanches: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रदेशभर के सरपंचों ने हल्ला बोल दिया है। एक जुलाई को मनरेगा के नए प्रावधान को लेकर जारी हुए आदेश के विरोध में सरपंच सड़क पर उतर आए हैं। पंचायत राज अधिनियम के प्रावधान लागू कराने सहित 19 सूत्रीय मांगों को लेकर मंगलवार को बीच सड़क पर बैठकर 30 हजार से ज्यादा पंच-सरपंचों ने विरोध किया। 

15 दिन तक पंचायतों का काम ठप
सरपंचों ने सरकार से 15 हजार रुपए प्रतिमाह वेतन की मांग की। मंगलवार को सरपंचों के 3 गुटों ने सीएम हाउस घेराव किया। वे, मुख्यमंत्री से मिलने पर अड़े रहे। इस दौरान मध्य प्रदेश के सरपंचों ने कहा कि सीएम मोहन यादव को हमारी मांगों पर विचार करना चाहिए। अगले 15 दिन तक पंचायतों का काम ठप रखने की बात कही है। वहीं, शाम करीब 5 बजे प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भी प्रदर्शन स्थल पहुंचे और सरपंचों की मांगों का समर्थन किया।

कल से सभी पंचायतों में तालाबंदी 
मुख्यमंत्री निवास घेरने आए पंच-सरपंचों का कहना है कि प्रशासन को मालूम था कि 30 हजार से ज्यादा पंच-सरपंच मंगलवार को आने वाले हैं। इसके बाद भी यहां पानी तक की व्यवस्था नहीं की गई। हमारा अपमान हो रहा है। कल से सभी पंचायतों में तालाबंदी रहेगी। 

मंत्री प्रहलाद पहुंचे मनाने 
बता दें कि मंगलवार को सुबह सभी पंच-सरपंच अंबेडकर मैदान में जमा हुए। पंचायत मंत्री प्रहलाद पटेल उन्हें मनाने पहुंचे थे। सरपंचों ने सभी 52 जिलों से एक-एक प्रतिनिधि को मुख्यमंत्री से वार्ता के लिए जाने की अनुमति मांगी। पुलिस ने मना कर दिया। पुलिस अफसर ने कहा कि प्रतिनिधि मंडल में पांच या 10 लोग ही बातचीत के लिए जाते हैं। उससे ज्यादा यदि आप लोग जाने की कोशिश करेंगे तो जो परमिशन मिली है वह भी रद्द हो जाएगी। 

5379487