Logo
Satna 3 died in cow rescue: मध्य प्रदेश के सतना जिले में बुधवार को कुएं में जहरीली गैस के रिसाव से तीन युवाओं की मौत हो गई। यह लोग गाय को बछाने के लिए कुएं में उतरे थे। घटना नागौद के उमरी गांव की है।

Satna 3 died in cow rescue: मध्य प्रदेश के सतना जिले में कुएं में गिरी गाय को बछाने तीन युवाओं ने जान दे दी। दो साथियों को बेहोशी हालत में अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां उपचार जारी है। नागौद तहसील के उमरी गांव में बुधवार शाम हुई इस घटना से अफरा-तरफरी का माहौल निर्मित हो गया। गांव में मातम पसरा हुआ है। 

दम घुटने से तीन की मौत 
दरअसल, उमरी गांव में पानी की आस में पहुंची प्यासी गाय कुएं में गिर गई। उसे बाहर निकालने गांव के तीन 3 युवा कुएं में उतरे। लेकिन, जहरीली गैस के रिसाव के कारण दम घुटने से उनकी मौत हो गई। वह काफी देर तक कुएं से बाहर नहीं आए तो बाहर खड़े अन्य ग्रामीण भी नीचे उतरे, लेकिन नीचे उतरते ही उनका भी उम घुटने लगा। जिस कारण वह तुरंत बाहर निकल आए, लेकिन बाहर निकलते ही बेहोश होकर गिर गए। 

चेन माउंटेन की मदद से निकाले शव 
घटना की सूचना पाकर नागौद थाना प्रभारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हालातों का जायजा लेने के बाद रेस्क्यू दल बुलाए, लेकिन उन्हें कुएं में उतारने की बजाय 220 चेन माउंटेन की मदद से चैन पुलिंग कर गाय व तीनों युवाओं के शव बाहर निकाले गए। उन्हें नागौद सिविल अस्पताल पहुंचाया,  जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। 

उमरी गांव में इनकी मौत
एसडीएम एपी द्विवेदी ने बताया, नागौद के उमरी गांव में कुएं में गिरी गाय को बाहर निकालने के दौरान जिन युवाओं की मौत हुई है, उनमें विष्णु दहायत, रामरतन दहायत और अशोक सिंह शामिल हैं। यह सभी उमरी गांव के रहने वाले थे। मौत की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद स्पष्ट हो सकेगी, लेकिन जहरीली गैस के रिसाव की चर्चा है। 

5379487