Logo
MP Weather: मध्य प्रदेश में शनिवार को बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में कई जिलों में बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिरी। सतना जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हैं।

MP Weather: मध्य प्रदेश में शनिवार को बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हो गई। प्रदेश में कई जिलों में बारिश हुई। इस दौरान आकाशीय बिजली भी गिरी। सतना जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 4 लोगों की मौत हो गई जबकि 5 लोग घायल हो गए। वहीं हरदा जिले में भी एक व्यक्ति की मौत हो गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को इंदौर, नर्मदापुरम, सतना, हरदा, सिवनी, उज्जैन, रायसेन, सीहोर, इटारसी, महू और राजगढ़ जिले में बारिश दर्ज की गई। वहीं कई इलाकों में गरज-चमक के साथ तेज आंधी भी चलने की संभावना है।

बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत
बता दें, बारिश के दौरान कई जगहों पर बिजली गिरी। जिसमें सतना जिले में अलग-अलग स्थानों पर आकाशीय बिजली गिरने से 4 की मौत हो गई जबिक 5 लोग घायल हैं। इसके अलावा हरदा जिले के ग्राम हीरापुर में भी एक व्यक्ति की बिजली गिरने से मौत हो गई।

इन जिलों में बिजली गिरने की संभावना
मौसम विभाग ने शनिवार को कई जिलों में आकाशीय बिजली गिरने या चमकने, हल्की गरज के साथ मध्यम आंधी चलने की संभावना जताई है। जिसमें देवास, हरदा, शहडोल, रीवा, मऊगंज, सीधी, छतरपुर, खजुराहो, दमोह, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा जिले शामिल हैं।

इन जिलों में बारिश की संभावना
शनिवार-रविवार की रात को ग्वालियर, शाजापुर, राजगढ़, भोपाल, खंडवा, दतिया, बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, रायसेन, इंदौर, धार के मांडू, अशोकनगर, विदिशा के उदयगिरि, पचमढ़ी, पन्ना, सिंगरौली, उज्जैन, आगर, सागर, सतना, मैहर, दमोह, अनूपपुर के अमरकंटक, उमरिया, जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी, मंडला और डिंडौरी जिले में बारिश होने की संभावना है।

5379487