Logo
MP News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में उपयंत्री सतीश समेले ने अफसरों पर तानाशाही और अवैध वसूली का आरोप लगाते हुए इस्तीफा दे दिया। वह नागौद जनपद के मौहारी सेक्टर में पदस्थ थे। 20 अक्टूबर को त्याग पत्र सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।

MP News: मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक उपयंत्री के इस्तीफे का अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। नागौद जनपद के मौहारी सेक्टर में पदस्थ सब इंजीनियर सतीश कुमार समेले ने सिस्टम से परेशान होकर इस्तीफा दिया है। जिला पंचायत सीईओ लिखे पत्र में उन्होंने खुद को सच्चा देशभक्त बताया है। कहा, समाजसेवा के लिए नौकरी ज्वाइन की थी, लेकिन यहां अवैध वसूली का माध्यम बना दिया गया है।

सब इंजीनियर सतीश कुमार समेले ने बताया कि उपयंत्री एक ऐसा निरीह प्राणी है, जो नीचे से वसूली कर ऊपर तक रुपए पहुंचाता है। इसके बावजूद उसे लगातार प्रताड़ित किया जाता है। आगे लिखा कि मैं मुख्यालय में रहकर फुल टाइम ईमानदारी से दायित्व निर्वहन करता हूं। परफारेंस भी सबसे बेहतर है। इसके बावजूद तीन-तीन माह तक वेतन न दिया जाना और लगातार परेशान करना दुर्भाग्यजनक है।

मंत्री प्रतिमा बागरी से की थी शिकायत 
सब इंजीनियर सतीश समेले के इस्तीफे से राजाधानी भोपाल तक हड़कंप है। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक और राज्यमंत्री प्रतिमा बागरी से की गई शिकायत का भी जिक्र किया है। बताया कि शिकायत का यह पत्र वायरल होने के बाद मीडिया में खबरें छप गईं, जिसके बाद से मुझे ज्यादा टारगेट किया जा रहा है। 

जिला पंचायत CEO को दिया जवाब 
दरअसल, जिला पंचायत सीईओ संजना जैन ने सब इंजीनियर सतीश समेले को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। नोटिस के जवाब में उन्होंने स्पष्ट किया है कि वह समाजसेवा के उद्देश्य से यह नौकरी ज्वाइन की है। लेकिन अधिकारी गलत काम करने के लिए मजबूर करते हैं। बताया कि मेरा दायित्व गरीबों का उत्थान करना है, लेकिन यह कार्य अब संभव नहीं हो पा रहा।

 

 

 

 

 

 

5379487