Logo
मध्यप्रदेश में स्कूलों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जबलपुर में तीन छात्रों ने एक 9 वीं के छात्र की कपड़े उतरवाकर मारपीट की तो वहीं भोपाल जिले की एक शासकीय स्कूल में छात्रा से टॉयलेट साफ कराने का मामला सामने आया है।

MP News: मध्यप्रदेश में स्कूलों की लापरवाही का मामला सामने आया है। जबलपुर में तीन छात्रों ने एक 9 वीं के छात्र की कपड़े उतरवाकर मारपीट की तो वहीं भोपाल जिले की एक शासकीय स्कूल में छात्रा से टॉयलेट साफ कराने का मामला सामने आया है। छात्रा ने टॉयलेट साफ करने का आरोप स्कूल की एक शिक्षिका पर लगाया है।

गौरी घाट थाने में शिकायत दर्ज 
जबलपुर के एक निजी स्कूल में तीन छात्रों ने एक 9वीं के छात्र के साथ बर्बरता की है। पहले छात्र के कपड़े उतरवाए उसके बाद उससे मारपीट भी की। परिजनों ने इसकी शिकायत स्कूल प्रबंधन से की लेकिन उनका कहना है कि स्कूल प्रबंधन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की इसलिए गौरी घाट थाने पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराई है। 

यह मामला 27 जनवरी का है। जिसमें पुलिस का कहना है कि छात्र के परिजनों ने शिकायत की है। इसके आधार पर स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगा है। जवाब मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिजनों का आरोप है कि स्कूल प्रबंधन ने इस मामले में कोई कार्रवाई क्यों नहीं की।

भोपाल का मामला
एक मामला शासकीय स्कूल हथाईखेड़ा का भी सामने आया है। इस स्कूल में एक छात्रा का टॉयलेट साफ करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है। इसकी शिकायत शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों से की गई। शिकायत के बाद जांच की गई जिसमें चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

DEO ने बताया
जांच में पाया गया कि स्कूल को बदनाम करने के लिए परिजनों ने खुद स्कूल के टॉयलेट की सफाई करवाई और वीडियो बनाया और वायरल कर दिया। इतना ही नहीं टॉयलट सफाई करवाने का आरोप स्कूल की शिक्षिका पर लगाया। शिकायत मिलने के बाद मामले की जांच की जिम्मेदारी BRC (ब्लॉक रिसोर्स सेंटर) को सौंपी गई थी। जिसमें BRC ने जांच रिपोर्ट पूरी कर विभाग को सौंपी।

5379487