Logo
स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (SGSU) भोपाल द्वारा लेखन और उसकी विविध संभावनाओं विषय पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस आयोजन में छात्रों को बताया गया कि कैसे लेखन को एक कैरियर के रूप में अपनाया जा सकता है।

मधुरिमा राजपाल, भोपाल
स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी (SGSU) भोपाल द्वारा लेखन और उसकी विविध संभावनाओं विषय पर एक विशेष कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें प्रसिद्ध लेखकों नीलोत्पल मृणाल और दिव्य प्रकाश ने शिरकत की। इस कार्यक्रम में लेखन के क्षेत्र में नए आयामों की खोज और लेखन को एक कैरियर के रूप में अपनाने पर गहन विचार-विमर्श हुआ। स्कोप ग्लोबल स्किल्स यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. सिद्धार्थ चतुर्वेदी ने अपने विचार रखते हुए कहा कि विश्वविद्यालय का उद्देश्य छात्रों को तकनीकी कौशल के साथ-साथ मानविकी और लिबरल आर्ट्स के क्षेत्र में भी स्किल के महत्व से अवगत कराना है।

रोज एक पन्ना लिखने से की लेखन की शुरुआत
नीलोत्पल मृणाल ने अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि लेखन की शुरुआत रोज एक पन्ना लिखने से की जा सकती है। उन्होंने यह भी बताया कि अलग-अलग विषयों का अध्ययन करने से लेखन को मजबूती मिलती है और लेखन के क्षेत्र में असीम संभावनाएं मौजूद हैं।

निर्देशक मणिरत्नम के साथ अपने काम के अनुभव किए साझा
दिव्य प्रकाश दुबे ने फिल्म निर्देशक मणिरत्नम के साथ अपने काम के अनुभव साझा करते हुए कहा कि अगर किसी व्यक्ति में प्रतिभा है तो लोग उस पर भरोसा करते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आजकल ऑडियो लेखन से लेकर कहानी और फिल्म के संवाद लेखन तक में लोग लाखों रुपये प्रति माह कमा रहे हैं।

5379487