Logo
शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र स्थित वाजपेयी नगर मल्टी से मंगलवार दोपहर लापता हुई बच्ची का बुधवार रात तक सुराग नहीं लग सका। पुलिस की अलग-अलग टीम बच्ची की तलाश में जुटी हुई है।

भोपाल। शाहजहांनाबाद थाना क्षेत्र स्थित वाजपेयी नगर मल्टी से मंगलवार दोपहर लापता हुई बच्ची का बुधवार रात तक सुराग नहीं लग सका। पुलिस की अलग-अलग टीम बच्ची की तलाश में जुटी हुई है। पुलिस ने वाजपेयी नगर मल्टी में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए तो एक फुटेज में बच्ची अपनी मां के साथ जाते हुए नजर आई है। बच्ची की तलाश के लिए शाहजहांनाबाद पुलिस की अलग-अलग टीम लगाई गई है। टीम बच्ची की सरगर्मी से तलाश कर रही है, लेकिन अब तक सुराग नहीं लग सका है। समय बढ़ने के साथ पुलिस और परिजन की परेशानी बढ़ रही है।

जानकारी के अनुसार, पांच साल की सृष्टि भालसे पिता सुभाष भालसे (5) मल्टी वाजपई नगर, ईदगाह हिल्स भोपाल में रहती है। मंगलवार दोपहर से वह घर से लापता है। जब उसका कोई सुराग नहीं लगा तो परिजन ने शाहजहांनाबाद पुलिस थाने पहुंचकर उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। मामला पांच साल की मासूम के लापता होने के कारण पुलिस ने अज्ञात आरोपी पर अपहरण का मामला दर्ज कर बच्ची की तलाश शुरू कर दी है।

6 साल पहले सितंबर में हुआ था कान्हा का अपहरण
शाहजहांनाबाद स्थित 108 कार्यालय के सामने से 3 सितंबर 2018 को बाइक सवार बदमाशों ने 9 महीने के बच्चे का अपहरण कर लिया था। मुख्य सड़क से पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला था। बावजूद इसके पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर सकी। साथ ही बच्चे का भी छह साल बाद सुराग नहीं लगा सकी। जानकारी के अनुसार रात करीब 11 बजे 108 कार्यालय के सामने मैदान में टपरा बनाकर रहे रहे राकेश ढोढ़ियार के घर दो बाइक सवार पहुंचे थे। उन्होंने कहा कि जन्माष्टमी पर आपके 9 महीने के बच्चे को कृष्ण बनाना चाहते हैं। पास में ही आयोजन है। वे बच्चे को लेकर 15 मिनट में आ जाएंगे। राकेश की पत्नी ने मना किया तो वह जिद करने लगे। इस पर राकेश ने भी साथ चलने का कहा था। बाइक स्टार्ट करने के बाद पीछे बैठे बदमाश ने बच्चे को गोद में ले लिया। राकेश बाइक पर बैठते इससे पहले ही बदमाश ने उन्हें धक्का दिया और बच्चे को लेकर फरार हो गए थे।

5379487