Logo
Dindori News: मध्य प्रदेश के डिंडोरी जिले के ग्राम पंचायत धनुआसागर में स्कूल जाने वाले छात्र-छात्राओं ने हो रही हल्की बारिश के बीच उनके क्षेत्र में पक्की सड़क न बनने के कारण डिंडोरी समनापुर मार्ग पर करीब एक घंटे तक चक्काजाम किया। इस मौके पर इन बच्चों ने अपने गांव के सरपंच और सरपंच सचिव के खिलाफ भी गुस्सा दिखाया।

Dindori News: मध्य प्रदेश में खराब सड़कों के कारण बारिश में कीचड़ भरे रास्तों से स्कूल जाने को मजबूर छोटे-छोटे बच्चों ने स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की है। जिले में हल्की बारिश के बीच स्कूल जाने वाले बच्चों ने मुख्य सड़क पर चक्का जाम करते हुए हुए नारेबाजी की। मुख्य सड़क पर चक्का जाम होने से आवागमन करने वाले भारी वाहन चालकों और चार पहिया वाहन में सवारी कर रहे लोग और दो पहिया वाहन चालक खासे परेशान रहे।  

डिंडोरी समनापुर मार्ग पर एक घंटे तक चक्काजाम
जानकारी के अनुसार प्रदेश के डिंडोरी जिले के ग्राम पंचायत धनुआसागर में स्कूल जाने वाले छात्र छात्राओं ने सड़क न बनने के कारण डिंडोरी समनापुर मार्ग पर करीब एक घंटे तक चक्काजाम किया। इस मौके पर इन बच्चों ने अपने गांव के सरपंच और सरपंच सचिव के खिलाफ भी गुस्सा दिखाया।



स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे
बच्चों के चक्का जाम करने की जानकारी मिलने पर स्थानीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और बच्चों से बात की। जिसके बाद बच्चों ने अपने प्रदर्शन को रोक दिया। इन छोटे बच्चों ने अपने क्षेत्र में अच्छी सड़क बनाने की मांग प्रशासन से की है। चक्काजाम करने वाले छात्रों का कहना है कि हम लोग अपने गांव से जिस स्कूल के लिए जाते है, वहां की कच्ची सड़क कीचड़ से सनी हुई है। बच्चों का कहना है कि हम सभी लोगों को खराब रास्ते होने कारण स्कूल आने और जाने में कठनाई होती है।

बच्चों के जूते और कपड़े गंदे हो जाते हैं
बच्चों का कहना कि स्कूल जाते हुए लगभग सभी बच्चों के जूते और कपड़े गंदे हो जाते हैं। यहां अक्सर कई बच्चे रास्ते में अत्यधिक कीचड़ होने के कारण असंतुलित होकर गिर जाते हैं। जिससे परेशान हो कर धनुआसागर ग्रामीण क्षेत्र के छोटे-छोटे छात्रों ने चक्काजाम किया और साथ ही सरपंच सचिव के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाए। इस मामले में सरपंच सचिव का कहना है कि बच्चे जिन रास्ते की बात कह रहे हैं, वह अलग अलग भूमि स्वामियों की जमीन है। इन भूमि स्वामियों के द्वारा अगर लिखित में सड़क निर्माण को लेकर दिया जाए, तो जल्द ही सड़क का काम शुरू कर दिया जाएगा। 

5379487