Logo
सागर में बड़ा बवाल हो गया। धार्मिक गाना बजाने पर ई-रिक्शा चालक और उसके साथी पर एक समुदाय की भीड़ ने हमला बोल दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव हुआ। वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने आंसू गैस के गोले दागे।

भोपाल। मध्यप्रदेश के सागर से बड़ी खबर है। धार्मिक गाना बजाने पर ई-रिक्शा चालक और उसके साथी पर एक समुदाय की भीड़ ने हमला बोल दिया। बीच-बचाव करने पहुंची भीड़ में से एक युवक पर किसी ने चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों में पथराव हुआ। वाहनों में तोड़फोड़ की गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने आंसू गैस के गोले दागे और लाठियां भांजीं।  घटना केंट थाना क्षेत्र के सदर इलाके के मुहाल 12 की है। बवाल को बढ़ता देख पुलिस अधीक्षक सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचा। स्थिति पर नियंत्रण पाया और 15 से अधिक आरोपियों को गिरफ्तार किया। 

chaos in the ocean

आरोपियों के घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग 
घटना के बाद भाजपा, कांग्रेस नेता और हिंदू संगठन से जुड़े लोग कैंट थाने पहुंचे। ई-रिक्शा चालक और युवक पर चाकू से हमला और पथराव करने वाले आरोपियों के खिलाफ एफआईआर और उनके घरों पर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े रहे। थाने के सामने मेन रोड पर बैठकर प्रदर्शन किया। घायलों ने हमला करने वालों में इजाद, गुड्डू, नानू, अब्बू अन्य के नाम पुलिस को बताए हैं।

ई-रिक्शा चालक को पकड़कर ले गए और जमकर पीटा
ई-रिक्शा चालक राहुल राठौर (27) हमले में घायल हुआ है। राहुल ने पुलिस को बताया कि वो और उसका साथी सौरभ कपालिया सदर के 12 मुहाल से राम जी का गाना बजाते हुए जा रहे थे। वहां मौजूद वर्ग विशेष के लोगों ने रोका तो राहुल ने गाना बंद कर दिया। तभी कुछ लोग राहुल को पकड़कर ले गए। 100 से ज्यादा लोगों ने हमला कर दिया। राहुल जान बचाकर भागा। सौरभ को भी पीटा। पत्थर पटक कर राहुल का रिक्शा भी चौपट कर दिया। इतना ही नहीं फूल माला की दुकान लगाने वाले गुड्डू माली पर घर में घुसकर चाकू से हमला किया गया।  

chaos in the ocean

पुलिस की अपील: लोग शांति बनाए रखें
जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने एफआईआर कर मामले में 15 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लोगों ने शांति बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि बिना अनुमति किसी भी तरह की सभा का आयोजन करना, भीड़ एकत्रित करना, सोशल मीडिया में भड़काऊ मैसेज डालना या किसी जगह लोगों को एकत्रित होने के लिए उकसाना गंभीर अपराध हैं। उक्त अपराध करने पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। इधर सागर एसपी अभिषेक तिवारी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवा रही है। इसके आधार पर आरोपियों की पहचान कर उनपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। 

5379487