Logo
मध्यप्रदेश के उज्जैन में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। दो लोगों ने मोहल्ले में बैठे कुत्ते को घेरा और फिर ताबड़तोड़ वार किए। डंडे से तब तक पीटते रहे, जब तक अधमरा नहीं हो गया। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

भोपाल। दो लोगों ने मोहल्ले में बैठे कुत्ते को घेरकर उस पर ताबड़तोड़ वार किए। स्ट्रीट डॉग को तब तक पीटते रहे, जब तक वह अधमरा नहीं हो गया। मामला उज्जैन के देवास रोड स्थित आदर्श नगर का है। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अब डॉग लवर कुत्ते के साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ एफआईआर करने की तैयारी में हैं।

डॉग लवर की टीम ने कुत्ते को अस्पताल पहुंचाया 
जानकारी के मुताबिक, देवास रोड स्थित आदर्श नगर कॉलोनी में कुत्ता बैठा था। तभी भगवान सिंह और राहुल मकवाना वहां पहुंचे। दोनों ने कुत्ते को दोनों तरफ से घेर लिया। डॉग को खतरे का आभास हुआ, तो उसने भागने की कोशिश की। लेकिन डंडे के वार से नीचे गिर गया। इसके बाद दोनों ने स्ट्रीट डॉग को अधमरा होने तक पीटा। कुत्ते को पीटने की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सीसीटीवी में दिख रहा है कि कुत्ता बैठा है, तभी दोनों आकर उसे घेर लेते हैं। इसके बाद डंडे से ताबड़तोड़ वार करते हैं। डॉग लवर की टीम ने कुत्ते को रेस्क्यू कर अस्पताल पहुंचाया। 

भोपाल में कुत्ते को फांसी लगाकर मार डाला था 
9 अक्टूबर को भोपाल में एक डॉग ट्रेनर ने पालतू कुत्ते को फांसी पर लटकाकर उसकी हत्या की थी। कुत्ते ने तड़प-तड़पकर दम तोड़ दिया था। वीडियो सामने आने पर पुलिस ने ट्रेनर सहित तीन लोगों के खिलाफ पशु क्रूरता का केस दर्ज किया था। घटना का वीडियो वायरल हुआ था।

गुना में कुत्ते के बच्चे को जमीन पर पटक दिया था 
दिसंबर में गुना की सुभाष कॉलोनी में एक शख्स ने कुत्ते के बच्चे को जमीन पर पटक दिया था। जमीन पर पटकने के बाद कुत्ते के बच्चे को पैरों से कुचला था। कुत्ते के बच्चे के साथ क्रूरता करने के बाद शख्स वहां से भाग गयाय। पूरी घटना वहां लगे एक CCTV कैमरे में कैद हो गई थी। कुत्ते ही हत्या का वीडियो वायरल होने के बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से लेकर पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संज्ञान लिया था। शिवराज सिंह चौहान ने एक्स पर लिखा था कि सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिम्मेदार व्यक्ति को परिणाम भुगतने होंगे।  

5379487