Logo
Jabalpur Regional Industry Conclave: जबलपुर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में CM मोहन यादव ने शनिवार 20 जुलाई को रेडीमेड और टेक्सटाइल स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाने का ऐलान किया है। बताया कि यहां टेक्सटाइल और रेडीमेड सेक्टर में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।

Jabalpur Regional Industry Conclave: मध्य प्रदेश के महाकौशल क्षेत्र में उद्योगों को बढ़ावा देने शुक्रवार को जबलपुर में रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव हुई। इसमें 3500 से अधिक उद्योगपति व उनके प्रतिनिधि शामिल हुए। मुख्यमंत्री ने क्षेत्र की खासियत से अवगत कराते हुए जबलपुर में रेडीमेड और टेक्सटाइल स्किल डेवलपमेंट सेंटर बनाए जाने का ऐलान किया। कहा, जबलपुर में टेक्सटाइल और रेडीमेड सेक्टर में निवेश की अपार संभावनाएं हैं।

माइनिंग नीलामी में मिसाल बना MP 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने उद्योगपतियों को संबोधित करते हुए बताया कि 250 साल तक लुटने के बाद 75 सालों में हमने अपनी अर्थव्यवस्था को काफी मजबूत किया है। माइनिंग की नीलामी ने मप्र देश में अव्वल है। जिस तरीके से यहां पारदर्शी तरीके से नीलामी होती है, वह अपने आप में एक मिसाल है।

टूरिज्म, माइनिंग व एजुकेशन से रोजगार 
मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्यप्रदेश पीएम मोदी के साथ चलने को तत्पर है। हम मोदी के नेतृत्व में 5वीं अर्थव्यवस्था बने हैं। टूरिज्म और माइनिंग सेक्टर के अलावा शिक्षा के क्षेत्र में भी रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Investors Meet: जबलपुर रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव में जुटे 3500 से अधिक निवेशक, CM मोहन यादव करेंगे राउंड टेबल कान्फ्रेंस

PWD मंत्री राकेश सिंह बोले-

  • पीडब्ल्यूडी मंत्री राकेश सिंह ने जबलपुर और उसके आसपास औद्योगिक विकास की संभावनाओं पर प्रकाश डाला। कहा, जरूरी इन्फ्रस्ट्राक्चर और कनेक्टविटी डेलवप की जा रही है। निवेशक यहां निवेश करते हैं तो निश्चित ही दोनों को लाभ होगा। 
  • महाकौशल पर्यटन का प्रमुख केंद्र है। इसलिए यहां टूरिज्म डेवलपमेंट की काफी संभावनाएं हैं। जबलपुर के आसपास तीन नेशनल पार्क हैं कई फिल्मों की शूटिंग भी यहां हो चुकी है।
  • मंत्री राकेश सिंह ने कहा, हमारे पास पानी और पावर है। इसके साथ डॉ. मोहन यादव के रूप में मजबूत पॉलीटिकल मैनपावर भी है, जो औद्योगिक विकास में सहयोगी बन रहा है।
5379487