Logo
MP के बांधवगढ़ नेशनल पार्क में एक दिलचस्प मामला सामने आया है। बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल बांधवगढ़ का भ्रमण कर रही थीं। टाइगर सफारी के दौरान अचानक बाघ 'छोटा भीम' ने उनका रास्ता लिया। जिप्सी के सामने ट्रैक बाघ काफी देर तक बैठा रहा।

भोपाल। भारत की बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल उमरिया के बांधवगढ़ नेशनल पार्क पहुंचीं। टाइगर सफारी के दौरान साइना ने खितौली कोर जोन में टाइगर 'छोटा भीम' को देखा। इतना ही नहीं बाघ छोटा भीम ने साइना नेहवाल का रास्ता रोक लिया। बाघ घंटों तक बैडमिंटन खिलाड़ी की जिप्सी के सामने ट्रैक पर बैठा रहा। साइना नेहवाल ने बाघ छोटा भीम का फोटो खींचा और सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट भी किया है। साइना ने लिखा है कि हेलो मिस्टर छोटा भीम जी। इसके आगे साइना ने एक और पोस्ट किया। दूसरी पोस्ट में बैडमिंटन खिलाड़ी ने लिखा है कि 'बांधवगढ़ राष्ट्रीय उद्यान' में आखिरकार छोटा भीम से हमारी मुलाकात हो गई। 

कौन है छोटा भीम, जिसे देखकर साइना भी हो गईं खुश 
छोटा भीम बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व का विख्यात बाघ है। इसकी उम्र लगभग सात साल है। छोटे भीम के पिता को भीम मेल टाइगर के नाम से पहचाना जाता है। इसकी माता महामन फीमेल के नाम से पहचानी जाती है। इसी के कारण इस बाघ का नाम छोटा भीम रखा है। अक्सर छोटा भीम सफरी के दौरान सैलानियों को दिख जाता है।  बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के सैलानियों का पसंदीदा बाघ छोटा भीम हमेशा चर्चा में रहता है। अब प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल भी छोटा भीम को देखकर रोमांचित हो उठीं। साइना ने फोटो खींचकर सोशल मीडिया शेयर की। बता दें कि पिछले दिनों पूर्व सीएम मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बांधवगढ़ में सफारी करते समय छोटा भीम बाघ दिखा था। 

बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में सबसे ज्यादा 165 बाघ हैं 
उमरिया जिले का बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व साल भर बाघों से गुलजार रहता है। 1536 वर्ग किमी के जंगल में 165 बाघ हैं। अक्सर यहां से बाघों के खूबसूरत वीडियो और तस्वीरें सामने आती रहती हैं। बाघों के रोमांचक नजारे देखकर पर्यटक भी रोमांचित हो उठते हैं। टाइगर रिजर्व में छोटा भीम नाम का बाघ लगातार सुर्खियां में रहता है। साइना नेहवाल के सामने आने के बाद छोटा भीम ने सुर्खियां और बटोर लीं। बता दें कि बांधवगढ़ के अलावा कान्हा टाइगर रिजर्व में 129, पन्ना टाइगर रिजर्व में 64, पेंच टाइगर रिजर्व में 123, सतपुड़ा टाइगर रिजर्व में 62 और संजय दुबरी टाइगर रिजर्व में 20 बाघ हैं। 

5379487