Logo
ट्रैफिक डीसीपी संजय सिंह ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए बाजारों व ट्रैफिक पाइंट पर अतिरिक्त बल भी लगाया जाएगा।

कपिल देव श्रीवास्तव,भोपाल। धनतेरस,दीपावली व छठ पूजा सहित अन्य त्योहारों के चलते इन दिनों राजधानी के बाजारों में खरीदारी के लिए भीड़ उमड़ने लगी है। इसके चलते आए दिन जाम की स्थिति बनने के साथ ही वाहन पार्किंग को लेकर लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। अब इस समस्यां को लेकर यातायात पुलिस की ओर से नगर निगम अधिकारियों व व्यापारी संघों से बातचीत कर विशेष प्लान बनाया है। इसके तहत जहां सभी प्रमुख बाजारों में लोडिंग वाहन,ऑटो रिक्शा व चार पहिया वाहनों को रात बजे के पहले व सुबह 11 बजे के बाद प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

रात के समय ही माल गोदाम व थोक व्यापारियों के यहां से रात के समय ही वह माल की सप्लाई हो सकेगी। साथ ही यातायात में बदलाव किया जाएगा। इसके साथ ही प्रमुख बाजारों से कुछ दूरी पर अस्थाई वाहन पार्किंग बनाई जाएगी। जहां पर खरीदारी करने व व्यापारी अपने वाहन पार्क कर सकेंगे।

ट्रैफिक डीसीपी संजय सिंह ने बताया कि यातायात नियंत्रण को लेकर व्यापारियों व नगर निगम के अधिकारियों से बातचीत हुई। इसमें हमने प्रमुख बाजारों के व्यापारियों से अपील करते हुए,सुबह 11 बजे के बाद व रात 10 बजे के पहले तक बाजार क्षेत्र में कोई भी लोडिंग वाहन/ऑटो रिक्शा/चार पहिया वाहन उक्त बाजारों में प्रवेश नहीं कर सकेंगे। तो वहीं चौक सहित पुराने भोपाल में हम वन-वे ट्रैफिक व्यवस्था लागू करने जा रहे है। जिसमें एक ओर से वाहन आ सकेंगे। तो वहीं दूसरी ओर से वाहन जा सकेंगे।

इसके अलावा करोंद, डीआईजी बंगला, सिंधी कॉलोनी, शाहजहांनाबाद की ओर से आने वाले सभी चार पहिया वाहन भोपाल टॉकीज चौराहे से बाल विहार ग्राउंड में पार्क किए जाएंगे। इससे आगे वाहन नहीं जा सकेंगे। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के अनुसार एक-दो दिन में इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश ,ट्रैफिक डायवर्जन व अस्थाई पार्किंग का प्लान जारी करेंगे।

अतिरिक्त बल लगाया जाएगा
ट्रैफिक डीसीपी संजय सिंह ने बताया कि यातायात व्यवस्था सुचारू बनाए रखने के लिए बाजारों व ट्रैफिक पाइंट पर अतिरिक्त बल भी लगाया जाएगा।

5379487