Logo
लोकसभा चुनाव से पहले MP में फेरबदल का दौर जारी है। 'मोहन सरकार' ने 37 IAS अफसरों के तबादले किए हैं। शहडोल, सिंगरौली, पन्ना और गुना के कलेक्टर बदले गए। शहडोल में नए कमिश्नर के रूप में बाबू सिंह जामोद को बैठाया है।

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में फेरबदल का दौर जारी है। राज्य सरकार ने गुरुवार रात तीन बजे 37 आईएएस अफसरों के तबादले किए हैं। तबादला आदेश में शहडोल, सिंगरौली, पन्ना और गुना के कलेक्टर बदले गए हैं। इसके साथ ही शहडोल में नए कमिश्नर के रूप में बाबू सिंह जामोद की पदस्थापना की गई है। शासन द्वारा जारी आदेश में गुना कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस की जगह सतेंद्र सिंह को नया कलेक्टर बनाया गया है। इसके अलावा सुरेश कुमार को पन्ना, तरुण भटनागर को शहडोल, चंद्रशेखर शुक्ला को सिंगरौली कलेक्टर के रूप में पदस्थ किया गया है।

अनुभा को प्रमुख राजस्व आयुक्त की जिम्मेदारी 
राज्य शासन ने सतना नगर निगम आयुक्त के पद पर शेर सिंह मीना, इंदौर नगर निगम आयुक्त पद पर शिवम वर्मा और भोपाल नगर निगम आयुक्त के पद पर हरेंद्र नारायण की पदस्थापना की है। इसके अलावा लोक शिक्षण आयुक्त के पद पर शिल्पा गुप्ता को पदस्थ किया है। अनुभा श्रीवास्तव प्रमुख राजस्व आयुक्त बनाई गई हैं।

गुना में दो माह बाद फिर बदला कलेक्टर 
बता दें कि अमनबीर सिंह बैंस को दो माह पहले हुए बस हादसे के बाद गुना कलेक्टर पदस्थ किया गया था। अब बैंस की जगह सतेंद्र सिंह को गुना कलेक्टर की जिम्मेदारी दी है। पन्ना और सिंगरौली के कलेक्टर की पदस्थापना विधानसभा चुनाव के पहले की गई थी। सरकार ने इन दोनों जिलों के कलेक्टरों को भी बदल दिया है। शहडोल कलेक्टर वंदना वैद्य का 3 साल का कार्यकाल सितंबर में पूरा होने वाला था, उन्हें भी सरकार ने हटा दिया है।

9 जिलों में सहायक कलेक्टर 
राज्य सरकार ने 2023 एमपी कैडर के 9 IAS अफसरों राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी मसूरी में प्रथम प्रशिक्षण पूरा होने के बाद एमपी में प्रशिक्षण के लिए 9 जिलों में सहायक कलेक्टर पदस्थ किया गया है। 

5379487