Logo
Balaghat News: मध्यप्रदेश के बालाघाट में बड़ा हादसा हो गया। मॉयल लिमिटेड की खदान धंसक गई। काम कर रहे दो मजदूरों की दबने से दर्दनाक मौत हो गई। दोनों की मौत से खदान के अन्य श्रमिक आक्रोशित हैं।

Balaghat News: बालाघाट की भरवेली मॉयल खदान में बड़ा हादसा हो गया। खदान अचानक धंसक गई। काम कर रहे दो मजदूरों की दबने से दर्दनाक हो गई। हादसा शुक्रवार रात को हुआ। मजदूरों की मौत से खदान के अन्य श्रमिक आक्रोशित हैं। हादसा कैसे हुआ फिलहाल कारण सामने नहीं आया है। मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए गए हैं।

हादसे में इनकी हुई मौत 
जानकारी के मुताबिक, बालाघाट के भरवेली की मैंगनीज और इंडिया लिमिटेड खदान में 9 अगस्त की रात दो मजदूर भूमिगत खदान के साढ़े 13 लेवल पर ड्रिलिंग का काम कर रहे थे। अचानक पत्थर गिरने लगे और दोनों दब गए। हादसे में कटंगी, हाल मुकाम हीरापुर निवासी खिलेश उईके और बालाघाट निवासी मजहर अली की मौत हो गई।  दोनों शाम 4 से रात 12 बजे की शिफ्ट में काम करने गए थे। रात 11 बजे के बीच हादसा हो गया। रात 12 बजे तक मजदूरों के शव बाहर निकाले गए। 

मैनेजर पर लापरवाही का आरोप 
हदसे के बाद मजदूरों के परिजन और अन्य मजदूर थाने पहुंचे। परिजनों ने पुलिस से कहा कि मॉयल मैनेजर और खदान मैनेजर की लापरवाही के कारण दोनों की मौत हुई है। दोनों पर मामला दर्ज किया है। मामले में प्रबंधन की कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। मजदूरों की मौत से खदान के श्रमिकों में आक्रोश है। हादसे के लिए कौन जिम्मेदार है? जांच के बाद ही पता चलेगा।

jindal steel jindal logo hbm ad
5379487