Logo
Sagar Anjana suicide case: मध्य प्रदेश के सागर में चाचा-भतीजे की हत्या और युवती की आत्महत्या से लोग हैरान हैं। मंगलवार को PCC चीफ जीतू पटवारी घर पहुंचकर ने राहुल गांधी से बात कराई। बुधवार को CM भी जा सकते हैं।

Sagar Anjana suicide case: मध्य प्रदेश के सागर जिले में दलित उत्पीड़ना का मामला सामने आया है। ;यहां के बरोदिया नौनागिर गांव में चाचा की हत्या के बाद भतीजी ने एम्बुलेंस से कूदकर जान दे दी। सुसाइड करने वाली लड़की की मां की पिछले साल कुछ दबंगों ने बीच सड़क पर पिटाई की थी। बीच बचाव करने आए उसके भाई की हत्या कर दी थी। सोमवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी उनके घर पहुंचकर राहुल गांधी से परिवार की बात कराई। साथ ही हर संभव मदद के लिए आश्वस्त किया। 

वीडियो देखें...

जीतू पटवारी बाेले-MP में जंगलराज 
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने परिवार से मुलाकात के बाद मीडिया को बताया कि मध्यप्रदेश में जंगलराज है। सोची-समझी साजिश के तहत एक दलित परिवार को तबाह कर दिया गया। एक-एक कर कई हत्याएं हो गईं, लेकिन कहीं कोई सुनने वाला नहीं है। जीतू पटवारी के साथ मुकेश नायक, पीसी शर्मा जी, प्रभु सिंह, अवनीश भार्गव, तरवर लोधी, आनंद अहिरवार, सुरेंद्र चौधरी सहित अन्य कांग्रेस नेता शामिल रहे। सभी ने परिवार को ढांढस बंधाया।

दिग्विजय सिंह ने दिलाया था न्याय का भरोसा 
बेटे की हत्या और मां को अर्धनग्न कर बीच सड़क पर पीटने का यह मामला भी खूब सुर्खियों में रहा। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मौके पर पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए धरना प्रदर्शन किया। साथ ही पीड़ित परिवार की इसी बेटी से राखी बंधवाकर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया था, लेकिन न्याय मिलना तो दूर दबंगों ने एक और सदस्य की हत्या कर दी, जिससे आहत होकर युवती ने जान दी। 

 

यह है पूरा मामला 
सागर जिले के बरोदिया नौनागिर गांव में पिछले साल गांव के कुछ दगंगों ने अहिरवार परिवार की महिला से बीच सड़क पर मारपीट की थी। बीच बचाव में युवक की जान चली गई थी। इसी मामले में राजीनामे का दबाव बनाया जा रहा था, परिजन तैयार नहीं हुए तो शनिवार रात आरोपियों ने राजेंद्र अहिरवार पर धारधार हथियार से हमला कर दिया। राजेंद्र को गंभीर हालत में सिविल अस्पताल भर्ती कराया गया, लेकिन डॉक्टरों ने पहले सागर और फिर वहां से भोपाल रेफर कर दिया, रास्ते में उसकी मौत हो गई। राजेंद्र की मौत के बाद भतीजी अंजना ने एम्बुलेंस से कूदकर जान दे दी। 

प्रियंका ने जताई चिंता, परिवार से मिलेंगे पटवारी 
पुलिस मामले में आधा दर्जन लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर विवेचना कर रही है। हालांकि, गिरफ्तारी किसी की नहीं हुई। इस ममाले को कांग्रेस ने गंभीरता से लिया। सोमवार को कांग्रे महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर घटना पर चिंता जताई। साथ ही परिवार को न्याय दिलाने की गुहार लगाई। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी के नेृतव में मंगलवार को एक टीम पीड़ित परिवार से मुलाकात करेगा। 

राहुल गांधी और कमलनाथ ने जताई चिंता
सागर की इस घटना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी और कमलनाथ ने भी चिंता जताई है। राहुल ने X पर लिखा कि नरेंद्र मोदी ने कानून का राज खत्म कर दिया है। हम न्याय को दौलत और ताकत का मोहताज नहीं बनने देंगे। मध्यप्रदेश में इस दलित परिवार के साथ भाजपा नेताओं ने जो किया है, वह सोच कर ही मन पीड़ा और क्रोध से भर गया। शर्म की बात है कि भाजपा सरकार पीड़ित महिलाओं की जगह गुनहगारों के साथ खड़ी मिलती है। ऐसी घटनाएं हर उस इंसान की हिम्मत तोड़ देती हैं, जिसके पास इंसाफ की गुहार के सिवाय कोई रास्ता नहीं होता। 
 

ता।
 
5379487