Logo
Sagar Vomiting and Diarrhea: सागर जिले में नरयावली विधानसभा के मेहर गांव में 200 से ज्यादा लोग उल्टी दस्त की चपेट में हैं। एक की मौत हो गई है। जबकि, 70 से ज्यादा लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Sagar Vomiting and Diarrhea: मध्य प्रदेश के सागर जिले में 200 से ज्यादा लोग उल्टी दस्त की चपेट में हैं। इनमें से 70 को अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। एक ही मौत हो गई। झांसी-सागर रोड पर स्थित मेहर गांव में लोगों के बीमार पड़ने की सूचना मिलने पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की टीमें गांव पहुंची और स्वास्थ्य जांच कर अस्पताल में भर्ती कराया।  

नरयावली विधानसभा की मेहर ग्राम पंचायत के आदिवासी मोहल्ला, रविदास वार्ड और ऊपरी टोला में एक साथ कई लोग उल्टी-दस्त के शिकार हो गए। मरीजों की संख्या लगातार बढ़ने लगी। हालत बिगड़ने पर परिजन मरीजों को बांदरी अस्पताल लेकर पहुंचे। जिन्हें गंभीर हालत में जिला अस्पताल व बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। कुछ मरीजों को भाग्योदय अस्पताल में भर्ती कराया गया। 

3 साल के मासूम से 60 साल के बुजुर्ग तक 
मेहर गांव में 70 से अधिक लोग उल्टी-दस्त के शिकार हैं। इनमें 3 साल के बच्चे से लेकर 60 साल तक के बुजुर्ग शामिल हैं। जिला अस्पताल में 16 मरीज भर्ती भर्ती हैं। इनमें 8 बच्चे हैं। भाग्योदय अस्पताल, बीएमसी व बांदरी अस्पताल में भी कई लोग भर्ती है। हुए हैं। सामान्य मरीजों को घर में रखकर ही इलाज दिया जा रहा है।

दूषित पानी से बीमारी की आशंका
डॉ. अजय यादव ने बताया, मेहर गांव के 16 मरीजों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें 8 बच्चे शामिल हैं। उपचार के बाद मरीजों की हालत स्थिर है। दूषित पानी और खानपान के चलते बीमारी की आशंका है। सैंपलिंग की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही कारण स्पष्ट हो सकेगा। आरएमओ डॉ. अभिषेक ठाकुर ने बताया, दूषित पानी पीने से पेट में संक्रमण की आशंका है। फिलहाल, मरीजों की हालत स्थिर है। इलाज जारी है। अस्पताल में 4 डॉक्टरों की टीम तैनात है।

5379487