Logo
MP Weather News: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है। शनिवार को कई जिलों में बारिश हुई। शनिवार को सतना में लू चलने से लोग परेशान दिखे।  वहीं आज भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है।

MP Weather Update: मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज एक बार फिर से बदल गया है। शनिवार को कई जिलों में बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार रविवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश की संभावना है। वहीं कई जिलों में लू चलने की भी संभावना है।

इन जिलों में बारिश के आसार
रविवार को जबलपुर और शहडोल संभाग के जिलों में बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा कई क्षेत्रों में आंशिक बादल बने रह सकते हैं, लेकिन वातावरण शुष्क होने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने लगेगी। 

यहां रातें रहेंगी गर्म
मौसम विभाग के अनुसार बालाघाट, जबलपुर, नर्मदापुरम, उमरिया में अगले दो दिन तक रातें भी ज्यादा गर्म रहेंगी। यहां रात का टेम्प्रेचर 23 से 25 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है। इसके बाद गर्मी का असर बढ़ जाएगा।

अप्रैल में गर्मी करेगी बेहाल 
वहीं 3 अप्रैल से एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत पहुंचने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक इस बार अप्रैल में गर्मी के तेवर काफी तीखे हो सकते हैं। प्रदेश के ज्यादातर शहरों में पारा 44 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक भी पहुंच सकता है। लू के दिनों की संख्या भी बढ़ सकती है।

5 शहरों में 40 डिग्री के पार हुआ पारा
शनिवार को एमपी का सतना जिला सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां दिन का तापमान 40.7 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं मंडला में 40.4 डिग्री, खजुराहो में 40.4 डिग्री, दमोह में 40.2 डिग्री और खंडवा में 40.1 डिग्री दर्ज किया गया।

5379487