Logo
Madhya Pradesh Today Weather News: एमपी में ठिठुरन का कहर जारी है। देश के सबसे ठंडे शहरों में मध्य प्रदेश का शहडोल जिला सबसे टॉप पर है। मौसम विभाग ने  जनवरी के आखिर हफ्ते में ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है।

Madhya Pradesh Today Weather News: 26 January 2024: मध्य प्रदेश में ठंड थमने का नाम नहीं ले रही है। भारत के मैदानी इलाकों में सबसे ठंडे स्थान वाली जगहों में मध्य प्रदेश के दो शहर टॉप पर रहे। वहीं  एमपी में 23 शहरों में पारा 10 डिग्री से नीचे आ गया है। ग्वालियर, जबलपुर, खजुराहो, नौगांव जैसे कई शहर में दिन में ही ठिठुरन हो रही हैं।

खंडवा और खरगोन जिले में कोल्ड डे
देश में सबसे कम न्यूनतम तापमान शहडोल जिले के कल्याणपुर में 1.7 डिग्री सेल्सियस, छतरपुर जिले के बिजावर में 2.5 डिग्री दर्ज हुआ। जबकि टॉप 10 में मध्य प्रदेश के 5 शहर शामिल हुए। जिसमें शिवपुरी में 3.1डिग्री, अशोकनगर में 3.3 डिग्री, खजुराहो में 3.4 डिग्री पारा रहा। खंडवा और खरगोन जिले में कोल्ड डे की स्थिति बनी है।

कई जिलों में कड़ाके की ठंड
एमपी की राजधानी भोपाल में सुबह-शाम की ठंडी अभी बरकरार हैं। दोपहर में लोगों को तेज धूप मिलने से थोड़ी राहत जरूर मिल जाती हैं। लेकिन, अभी भी कई शहर ऐसे हैं जहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है।

27 जनवरी से फिर कड़ाके की सर्दी
मौसम वैज्ञानिकों ने अगले अगले 24 घंटे में मौसम बदलने का अनुमान जताया है। वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। जनवरी के आखिरी हफ्ते यानी 27 जनवरी से फिर कड़ाके की सर्दी पड़ने का अनुमान है।

प्रमुख स्थानों का न्यूनतम तापमान
प्रदेश के प्रमुख जिलों के तापमान को देखा जाए तो खजुराहो में न्यूनतम 3.4, नोगांव में 4.5,  उमरिया में 4.9, राजगढ़ में 5, रीवा में 5.5, मंडला में 5.8, रायसेन में न्यूनतम 6.2, जबलपुर में 6.4, भोपाल में 8.6, ग्वालियर में न्यूनतम 9.5, इंदौर में 9.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ। 

5379487