Logo
MP Weather Update : मध्य प्रदेश में मंगलवार, 8 अक्टूबर को पूरे तेज धूप खिली रहेगी। तेज गर्मी और उमस से परेशानी हो सकती है। लो-प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के चलते जबलपुर, रीवा और शहडोल संभाग में बूंदाबांदी की संभावना है।

MP Weather Update : राजधानी भोपाल, इंदौर और ग्वालियर समेत मध्यप्रदेश के 34 जिलों से मानसून विदा हो गया है। यहां पिछले कई दिनों से तेज धूप खिल रही है। जबकि, रीवा जबलपुर और शहडोल संभाग के कुछ जिलों में बूंदाबांदी और बादल की स्थिति बनी हुई है। लो-प्रेशर एरिया और साइक्लोनिक सर्कुलेशन के चलते पूर्वी मध्य प्रदेश में मानसून की विदाई में देरी हो रही है। 

मौसम विभाग ने मंगलवार को पूरे प्रदेश में तेज धूप खिलने की संभावना जताई है। यहां तेज गर्मी और उमस से परेशानी होगी। मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि एमपी में अगले 3 दिन ऐसा ही मौसम रहेगा। 

सोमवार को ग्वालियर सर्वाधिक गर्म 
मध्य प्रदेश का ग्वालियर जिला सोमवार को  सबसे ज्यादा गर्म रहा। यहां 35.6 डिग्री सेल्सियस तापमान रिकॉर्ड किया। ग्वालियर के अलावा गुना में 35.4, रतलाम में 35 और छतरपुर के नौगांव में 35.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। इंदौर में 33.8 , उज्जैन में 34.5, भोपाल में 33.1 और जबलपुर में 32.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।  

MP में 20 के बाद ठंड की दस्तक
ठंड दस्तक देगी। 20 अक्टूबर के बाद रात के तापमान में गिरावट शुरू हो जाएगी। लेकिन दिन का तापमान 33 से 34 डिग्री के बीच ही बना रहेगा। ठंड का असर उन जिलों में ज्यादा देखने को मिलेगा, जहां मानसून पहले विदा हो चुका है। दीपावली तक भोपाल सहित पूरे प्रदेश में ठंड की दस्तक हो जाएगी। 

5379487