Logo
MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मानूसन की विदाई के बाद भी बाारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने सोमवार-मंगलवार (21 और 22 अक्टूबर को) इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में पानी गिरने की संभावना जताई है। 25 से रात में ठंड बढ़ेगी।

MP Weather Update Today: मध्यप्रदेश में मानूसन की विदाई के बाद भी बाारिश का दौर जारी है। रविवार को बैतूल, नर्मदापुरम और ग्वालियर में बारिश हुई। मौसम विभाग ने इंदौर, नर्मदापुरम और जबलपुर संभाग में पानी गिरने की संभावना जताई है। बताया, अगले 2 दिन बारिश का दौर जारी रहेगा। 25 अक्टूबर से रात में ठंड का असर बढ़ेगा। कुछ शहरों में रात का तापमान 20 डिग्री तक पहुंचने लगा है। 

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया, अरब सागर से लो प्रेशर एरिया एक्टिव है। जो मध्यप्रदेश के दक्षिणी जिलों में असर दिखा रहा है। पिछले 6 दिन से यहां बारिश का दौर जारी है। रविवार को ग्वालियर, बैतूल और नर्मदापुरम में पानी गिरने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। नर्मदापुरम में दिन का तापमान 27.3 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। 

पचमढ़ी में तापमान 16 डिग्री सेल्सियस
दिन में बैतूल, रात में पचमढ़ी सबसे ठंडा रविवार को हिल स्टेशन पचमढ़ी और बैतूल सबसे ज्यादा ठंडे रहे। पचमढ़ी में रात का तापमाान 16 डिग्री सेल्सियस और बैतूल में दिन का तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। जो औसत से 5.3 डिग्री कम है। 

यह भी पढ़ें: Delhi Pollution Update: दिवाली से पहले जहरीली हुई दिल्ली की हवा, रेड जोन में पहुंचे 12 इलाके, आनंद विहार टॉप पर 

मानसून की हो चुकी विदाई 
मध्य प्रदेश से मानसून 15 अक्टूबर को विदा हो चुका है। हालांकि, बारिश का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटे में बुरहानपुर, रतलाम, उज्जैन, देवास, खरगोन, बड़वानी, झाबुआ, सीहोर, भोपाल, रायसेन, नर्मदापुरम, बैतूल, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, सिवनी, बालाघाट में बारिश रिकॉर्ड की गई। अगले दो दिन बारिश का सिलसिला यूं ही जारी रहने का अनुमान है।  

5379487