Logo
अमिताभ श्रीवास्तव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद से बड़ा कोई हीरो नहीं है। कहा कि विद्यार्थी अपना हीरो स्वामी विवेकानंद को बनाएं। सुभाष चंद्र बोस को बनाएं या भगत सिंह बनाएं।

भोपाल (संजीव सक्सेना)। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय में बुधवार को विश्व बंधुत्व दिवस पर बीएसएनएल के 4जी मोबाइल टॉवर का लोकार्पण कुलगुरु प्रो. केजी. सुरेश ने किया। उन्होंने कहा कि मोबाइल टॉवर लगने से माखनपुरम परिसर में कनेक्टिविटी बहुत ज्यादा अच्छी हो जाएगी जिसका लाभ शोधार्थियों, विद्यार्थियों और कर्मचारियों को मिलेगा। कुलसचिव प्रो (डॉ) अविनाश वाजपेयी, बीएसएनएल के महाप्रबंधक महेंद्र सिंह, डीजीएम अविनाश सिंह, एजीएम धीरज सिंह सहित स्टाफ के कर्मचारी भी उपस्थित थे। 

जिओ टावर की स्थापना 
पिछले वर्ष विवि परिसर में जिओ टावर की स्थापना हुई थी। वहीं, दूसरी ओर एमसीयू एवं विवेकानंद केंद्र भोपाल शाखा के संयुक्त तत्वावधान में विश्व बंधुत्व दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वामी विवेकानंद सभागार में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता कुलगुरु प्रो. सुरेश ने की। मुख्य वक्ता विवेकानन्द केंद्र के सह नगर प्रमुख अमिताभ श्रीवास्तव रहे। विशिष्ट वक्ता इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग की विभागाध्यक्ष प्रो.डॉ. मोनिका वर्मा थीं।

स्वामी विवेकानंद से बड़ा कोई हीरो नहीं
मुख्य वक्ता अमिताभ श्रीवास्तव ने कहा कि स्वामी विवेकानंद से बड़ा कोई हीरो नहीं है। कहा कि विद्यार्थी अपना हीरो स्वामी विवेकानंद को बनाएं। सुभाष चंद्र बोस को बनाएं या भगत सिंह बनाएं। उन्होंने कहा कि केवल एक विचार आपके हृदय में अगर स्थापित हो जाए तो आपका जीवन बदल सकता है। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा कि वह कम से कम एक विचार को अपने अंदर जरूर स्थापित करें और उसके प्रति पूरा जीवन समर्पित कर दें। 

इलेक्ट्रॉनिक मीडिया विभाग की विभागाध्यक्ष एवं विशिष्ट वक्ता प्रो. डॉ. मोनिका वर्मा ने विवेकानंद को युग पुरुष बताया और उनसे राष्ट्रभक्ति और सफलता के गुण सीखने की बात कही। प्रोफेसर मोनिका ने स्वामी विवेकानंद की 10 महत्वपूर्ण बातों को विशेष तौर पर बताया और विद्यार्थियों से कहा कि वह इन बातों पर अमल करें। संचालन छात्रा आयुषी एवं प्रतीक शर्मा ने किया। आभार पत्रकार पंकज पाठक ने माना। संयोजन सांस्कृतिक समन्वयक डॉ. अरुण कुमार खोबरे ने किया गया।

5379487