Logo
Gotegaon Community Health Center: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में पत्नी और बच्ची की मौत के बाद राजेंद्र मेहरा ने आत्महत्या की चेतावनी दी है। कलेक्टर को पत्र लिखकर कहा, 15 दिन में न्याय न मिला तो दो साल की बच्ची के साथ वह सुसाइड कर लेंगे।

Gotegaon Community Health Center: मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाएं बेपटरी हैं। खासकर, ग्रामीण इलाकों में आए दिन उपचार के दौरान मौत के मामले सामने आ रहे हैं। गोटेगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक माह पहले अपनी पत्नी और नवाजात बच्ची को खाेने वाले युवक ने कलेक्टर को पत्र लिखकर आत्महत्या की चेतावनी दी है। बताया कि, समय पर डिलेवरी न होने से उनके पत्नी और बच्ची की मौत हुई थी, लापरवाही की सीएमएचओ और कलेक्टर से शिकायत की, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।     

कहा-2 वर्षीय बच्ची के साथ करूंगा आत्महत्या
गोटेगांव तहसील के सहजपुरा निवासी राजेंद्र मेहरा ने कलेक्टर-एसपी के नाम स्थानीय अफसरों को ज्ञापन देकर बताया कि 15 दिन में न्याय न मिला तो आत्महत्या कर लूंगा। उन्होंने 2 वर्षीय बच्ची के साथ आत्महत्या करने की चेतावनी दी है। बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोटेगांव में गत माह डिलीवरी के दौरान पत्नी और बच्ची की मौत हो गई थी। 

बीएमओ व सीएमएचओ से शिकायत
राजेंद्र मेहरा ने पत्नी और नवजात शिशु की मौत के बाद चिकित्सक व स्टाफ नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बीएमओ व सीएमएचओ से शिकायत की थी, लेकिन किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं हुई। मेहरा का मानना है कि समय रहते यदि डिलेवरी करा दी जाती तो उनकी पत्नी और बेटा जिंदा होता।

एक माह बाद भी कार्रवाई नहीं
राजेंद्र मेहरा ने कलेक्टर को भेजे ज्ञापन में बताया कि सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोटेगांव में चिकित्सकों व कर्मचारी मनमानी पर उतारू हैं। उनकी लापरवाही के चलते ही पत्नि व बच्चे की असमय मुत्यु हुई है, लेकिन 1 माह बाद भी सीएमएचओ ने कोई कार्रवाई नहीं की है। जबकि, मैंने  7 मई को भी ज्ञापन देकर घटना से अवगत कराया था।

इनपुट: गणेश प्रजापति, नरसिंपुर   

5379487