Logo
MP Politics: भोपाल में मंगलवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया शामिल रहे। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए वाटर केनन और आंसू गैस के गोले छोड़े।

MP Politics: भोपाल में मंगलवार को यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी, नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार, युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी, युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया शामिल रहे। बेरोजगारी, हरदा हादसा, अपराध, महिला असुरक्षा और सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध कांग्रेस ने धरना प्रदर्शन किया था। प्रदर्शन में शामिल कई नेताओं की गिरफ्तारी भी की गई।

प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए लगाई बेरिकेटिंग
भोपाल में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता रोजगार मांगने के लिए विधानसभा घेराव करने के लिए निकले थे। जिसे रोकने के लिए पुलिस ने पहले से ही कड़े इंतजाम कर रखे थे। इस धरने में कांग्रेस के कई बड़े नेता भी शामिल रहे। 

कई मुद्दों को लेकर किया विधानसभा घेराव
विधानसभा घेराव में शामिल होने के लिए सैकड़ों की संख्या में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता पीसीसी पहुंचे। पीसीसी से निकलकर धरने घेराव के लिए जा रहे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने बैरिकेट लगाकर रोकने की कोशिश की। इसके वाबजूद भी कांग्रेसी कार्यकर्ता नहीं माने तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।प्रदर्शन कारियों का कहना था कि सरकार रोजगार, बेरोजगारी,हरदा हादसा, अपराध और महिला सुरक्षा पर ध्यान नहीं दे रही है। सरकार की वादाखिलाफी के विरुद्ध कांग्रेस को धरना प्रदर्शन करना पड़ रहा है।

पुलिस ने किया गिरफ्तार
विधानसभा घेराव के दौरान पुलिस ने वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े। कांग्रेस कार्यकर्ता विधानसभा के लिए शिवाजी नगर चौराहा (रेडक्रास हॉस्पिटल के सामने) पहुंचे, पुलिस ने बैरिकेड लगाकर रोक दिया। पुलिस के रोकने के वाबजूद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी और यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने बैरिकेड कूदकर विधानसभा की ओर जाने की कोशिश करने लगे। पुलिस ने रोकने के लिए वाटर केनन और आंसू गैस के गोले छोड़े। आंसू गैस का एक गोला युवक कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष प्रशांत पाराशर के मुंह पर लगा। पुलिस ने जीतू पटवारी, श्रीनिवास बीवी, विक्रांत भूरिया समेत कई कांग्रेस के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया।

5379487