Logo
election banner
Maharashtra News: पुणे में एक स्कूल के करीब तीस छात्रों को फूड पॉइजनिंग के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया। फूड पॉइजनिंग के कारण सभी छात्रों की तबीयत बिगड़ी।

Maharashtra News: महाराष्ट्र के पुणे में एक स्कूल के करीब तीस छात्रों को फूड पॉइजनिंग के कारण गुरुवार, 10 अक्टूबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि सभी छात्रों को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। बताया जा रहा है कि यह घटना तब हुई जब स्कूल की ओर से कक्षा 5 से 7 तक के करीब 350 छात्रों को नाश्ते में सैंडविच दिया गया।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) शिवाजी पवार ने बताया कि सैंडविच खाने के बाद कुछ छात्रों को उल्टी होने लगी और वे बीमार पड़ गए। अस्पताल में भर्ती सभी छात्रों की हालत स्थिर है और वे खतरे से बाहर हैं। शाम तक अधिकांश छात्रों को छुट्टी दे दी गई।"

पिंपरी-चिंचवाड़ के चेतना अस्पताल के डॉ. धनंजय पाटिल ने बताया कि गुरुवार, दोपहर 1 बजे 18 छात्रों को भर्ती कराया गया था। छात्रों को चक्कर, पेट दर्द और उल्टी की समस्या थी। दोपहर 3 बजे तक कुल 30 छात्रों को अस्पताल लाया गया, जिनमें से सभी को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।"

फूड पॉइजनिंग के कारण पूछे जाने पर, डॉ. पाटिल ने बताया कि यह स्कूल में नाश्ते में परोसे गए सैंडविच के कारण हो सकता है।

खिचड़ी खाने से 38 छात्र पड़  गए थे बिमार
इससे पहले 1 अक्टूबर को, महाराष्ट्र के ठाणे में कलवा सह्याद्री स्कूल के 38 छात्र स्कूल में बने खिचड़ी खाने के बाद बिमार पड़ गए थे। ये छात्र 5वीं और 6वीं कक्षा में पढ़ते थे।

5379487