Logo
Maharashtra MLC Election Results : महाराष्ट्र में विधान परिषद (एमलएसी) चुनाव के लिए 11 सीटों पर NDA के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस के कईं विधायकों ने की क्रॉस वोटिंग की।

Maharashtra MLC Election Results : महाराष्ट्र में विधान परिषद (एमलएसी) चुनाव के लिए 11 सीटों पर NDA के सभी उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है। वहीं, कांग्रेस के कई विधायकों की क्रॉस वोटिंग की खबर है। इसमें बीजेपी के 5, शिवसेना (शिंदे गुट) के 2 और NCP (अजित पवार गुट के) 2 उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। वहीं कांग्रेस के 1 उम्मीदवार और शिवसेना (उद्धव गुट) के 1 उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है। 

इन उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत
बता दे, भाजपा से पंकजा मुंडे, योगेश टिलेकर, परिणय फुके, अमित गोरखे, एनसीपी से राजेश विटेकर, शिवाजीराव गरजे, शिवसेना से कृपाल तुमाने, भावना गवली और कांग्रेस से प्रदन्या राजीव सातव चुनाव जीत गए हैं। कांग्रेस उम्मीदवार सातव को 26 वोट मिले हैं। अबतक के ट्रेंड के मुताबिक, एनसीपी(SP) गुट का सभी पहला प्रिफरेंशियल वोट जयंत पाटिल को नहीं मिला है। मिलिंद नार्वेकर को 22 वोट मिले हैं। अब सेकंड प्रिफरेंशियल मतों की गिनती की जा रही है। 

अब तक ये उम्मीदवार विजयी हुए

बीजेपी

अमित गोरखे - 26
पंकजा मुंडे - 26
योगेश तिलेकर - 26
परिणय फुके - 26
सदाभाऊ खोत-26

शिवसेना
कृपाल तुमाने - 24
भावना गवली -24

एनसीपी (अजीत पवार गुट)
शिवाजीराव गर्जे - 24
राजेश विटेकर - 23

कांग्रेस
प्रज्ञा सातव - 24

शिव सेना (यूबीटी)
1) मिलिंद नार्वेकर - जीते 
 

5379487