Logo
Sharad Pawar NCP Chief praises Gautam Adani: शरद पवार विद्या प्रतिष्ठान के इंजीनियरिंग विभाग में रोबोटिक लैब के उद्घाटन के दौरान सभा को संबोधित कर रहे थे।

Sharad Pawar NCP Chief praises Gautam Adani: देश के उद्योगपति गौतम अडानी को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार की राय INDIA और महाविकास अघाड़ी से बिलकुल अलग है। जब भी मौका मिलता है, शरद पवार अडानी की प्रशंसा करते नहीं थकते हैं। यह तब और महत्वपूर्ण हो जाता है, जब हाल ही में महाविकास अघाड़ी का हिस्सा उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना (यूबीटी) ने हाल ही में धारावी पुनर्विकास परियोजना को लेकर गौतम अडानी के खिलाफ एक विरोध मार्च निकाला।

ताजा घटनाक्रम में शरद पवार शनिवार को पुणे जिले के बारामती में थे। यहां एक नए टेक्नोलॉजी सेंटर के निर्माण के लिए गौतम अडानी ने वित्तीय मदद की है। इस मदद के लिए शरद पवार ने अडानी को धन्यवाद दिया और उनकी प्रशंसा की। शरद पवार विद्या प्रतिष्ठान के इंजीनियरिंग विभाग में रोबोटिक लैब के उद्घाटन के दौरान सभा को संबोधित कर रहे थे। इस कार्यक्रम में फिनोलेक्स जे पावर सिस्टम्स लिमिटेड के चेयरमैन दीपक छाबरिया भी मौजूद थे।

शरद पवार बोले- अडानी ने दिया 25 करोड़ का चेक
कार्यक्रम में शरद पवार ने कहा कि विद्या प्रतिष्ठान संस्थान ने एक नया प्रोजेक्ट हाथ में लिया है। टेक्नोलॉजी के कारण इंजीनियरिंग क्षेत्र तेजी से बदल रहा है। हमें एक ऐसा वर्ग बनाना है जो आगे बढ़ने के लिए इन बदलावों को स्वीकार करने के लिए तैयार हो। 

शरद पवार ने कहा कि हम भारत में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के लिए पहला सेंटर बना रहे हैं। इस परियोजना पर 25 करोड़ रुपए खर्च होंगे। रुपये की व्यवस्था करने के बाद हम इस काम में कूद पड़े हैं। फर्स्ट सिफोटेक जो देश में निर्माण क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण कंपनी है। उन्होंने इस परियोजना में 10 करोड़ रुपये की मदद करने का फैसला किया है। मैं उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं। इस मौके पर गौतम अडानी का नाम लेना होगा, उन्होंने 25 करोड़ रुपये का चेक संस्था को भेजा है। इन दोनों की मदद से हम आज इस जगह पर ये दोनों प्रोजेक्ट स्थापित कर रहे हैं और काम भी शुरू हो गया है। 

बारामती में बनने जा रही पहली स्मार्ट फैक्ट्री
एनसीपी सुप्रीमो ने यह भी बताया कि 17 से 22 जनवरी तक हम कृषि विकास प्रतिष्ठान के सहयोग से बारामती में एक कृषि प्रदर्शनी लगा रहे हैं और इसमें लाखों किसान हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि आज के हाई-टेक उत्पाद मशीनों, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक और कंप्यूटर शाखाओं का एक साथ उपयोग करके उद्योग-संचालित जनशक्ति का निर्माण करते हुए बाजार में आते हैं। यदि इस बढ़ती मांग को पूरा करना है, तो देश और विदेश में नई तकनीक वाले कुशल इंजीनियरों की भारी आवश्यकता है। इसीलिए विद्या प्रतिष्ठान ने बारामती में 4 हजार वर्ग फीट में पहली स्मार्ट फैक्ट्री बनाने जा रही है। काम भी शुरू हो गया है। 

5379487