Logo
Bandra Terminus Stampede: बृहन्मुंबई महानगरपालिका के मुताबिक, बांद्रा टर्मिनस के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर भीड़ बढ़ने के कारण भगदड़ मची है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Bandra Terminus Stampede: मुंबई के बांद्रा टर्मिनस पर दिवाली से पहले रविवार सुबह यात्रियों की भारी भीड़ देखी गई। इस दौरान रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर ट्रेन में चढ़ने के दौरान भगदड़ मच गई, जिससे 9 यात्री घायल हो गए, जिनमें से 2 की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त भगदड़ मची, तब बांद्रा-गोरखपुर ट्रेन रवाना होने वाली थी। बीएमसी (बृहन्मुंबई महानगरपालिका) ने बताया कि सभी घायल यात्रियों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया है। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है और प्रशासन की टीमें घटना की जांच कर रही हैं।

भगदड़ पर संजय राउत ने मोदी सरकार को घेरा
शिवसेना (UBT) के संजय राउत ने कहा- "मोदी सरकार के तीसरी बार सत्ता में आने और रेलवे मंत्री को फिर से जिम्मेदारी सौंपे जाने के बाद देशभर में 25 से ज्यादा बड़े रेल हादसे हुए, जिनमें 100 से ज्यादा लोगों की जान चली गई... आप बुलेट ट्रेन, मेट्रो और हाई-स्पीड ट्रेनों की बात करते हैं और नितिन गडकरी हवाई बसें चलाने की बात करते हैं। लेकिन जमीनी हकीकत क्या है? जिस तरह से यात्रियों को चोटें आई हैं, क्या इसके लिए रेल मंत्री जिम्मेदार नहीं हैं?"

राउत ने सवाल उठाया कि रेल सुरक्षा के मामले में सरकार की जिम्मेदारी कहां है और इन हादसों के लिए रेलवे मंत्री को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए। उन्होंने रेलवे में सुधार की जरूरत पर जोर दिया और कहा कि सरकार को अपनी प्राथमिकताओं पर दोबारा विचार करना चाहिए।

(खबर अपडेट की जा रही है)

5379487