Logo
भोपाल शहर के आनंद विहार कॉलेज फॉर वूमेन में शुक्रवार को वार्षिक उत्सव 'उजास 2024' के आखिरी दिन विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए गए। वहीं, शहर के नूतन कॉलेज में भी 'ट्रेडिशनल-डे सेलिब्रेशन' के तहत अनेकता में एकता के रंग देखने को मिले।

भोपाल। राजधानी भोपाल के आनंद विहार कॉलेज फॉर वूमेन में वार्षिकोत्सव ‘उजास 2024’ का अंतिम दिन सिल्वर जुबल सेलिब्रेशन के रुप में आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि के रुप में प्रोफेसर सुरेश कुमार जैन मौजूद रहे। इस अवसर पर विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया, जिसमें गणेश वंदना के साथ शास्त्रीय नृत्य, चिरमी नृत्य, भस्मासुर वध पर आधारित नृत्य नाटिका, श्री राम स्वागतम पर आधरित सेमी क्लासिकल नृत्यों के साथ ही डिफरेंट स्टाइल फ्यूजन की मनमोहक प्रस्तुति ने दर्शकों का दिल जीत लिया।

अनेकता में एकता के रंग में रंगा 'ट्रेडिशनल-डे सेलिब्रेशन' 

वहीं, दूसरी तरफ राजधानी के नूतन कॉलेज में शुक्रवार को ट्रेडिशनल डे प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें छात्राओं ने बढ़-चढ़कर कर पूरे उत्साह से भाग लिया। इस प्रतियोगिता में किसी ने बाजीराव मस्तानी के रुप में तो किसी ने मारवाड़ी वेशभूषा पहनकर मंच पर प्रवेश किया। प्रतियोगिता में पंजाबी, हरियाणवी साउथ और नार्थ इस्ट की झलक भी दिखी। अनेकता में एकता का संदेश देते हुए आयोजित हुई इस प्रतियोगिता में कुल 460 छात्राओं ने भाग लिया, जिसमें देश की सांस्कृतिक विरासत को प्रादेशिक परिधानों और अलंकरणों के माध्यम से प्रस्तुत किया है। प्रतियोगिता में कुमारी कनक रघुवंशी और साक्षी पाल ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। वहीं कुमारी सुदेशना भट्टाचार्य और डॉली नागर दूसरे स्थान पर रहीं।

5379487