Logo
हरियाणा के मिनी चंडीगढ़ कहे जाने वाले पंचकूला शहर में सुरक्षा के लिए 2.43 करोड़ रुपये से सीसीटीवी लगाए जाएंगे। चार सड़कों पर 1.23 करोड़ खर्च होंगे। शहर में वूमन हॉस्टल का संचालन रोहतक की कंपनी को सौंपा है। एक एसी कमरे का किराया 4 हजार रुपये होगा। 

पंचकूला। हरियाणा की मिनी चंडीगढ़ के नाम से अपनी पहचान बना रहे पंचकूला शहर को सुरक्षित बनाने के लिए शहर में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों पर 2.43 करोड़ रुपये की राशि खर्च की जाएगी। शहर में सेक्टर-4 की सड़कों पर 1.23 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सेक्टर 10 के सामुदायिक केंद्र को पूरा करने के लिए 7.11 करोड़ के रिवाइज एस्टीमेट को भी मंजूरी मिली है। जिसमें से तीन करोड़ का काम पहले हो चुका है। सेक्टर 25 की सड़कों, नंदीशाला, भारत माता मंदिर, एलइडी लाइट्स सीसीएमएल पैनल्स लगाने का काम करना भी प्रस्तावित है। वर्किंग वूमन हॉस्टल का संचालन रोहतक की एक कंपनी को दिया गया है। महापौर कुलभूषण गोयल की अध्यक्षता में हुई नगर निगम की वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में यह निर्णय लिए गए।

रोहतक की कंपनी चलाएगी वर्किंग वूमन हॉस्टल

पंचकूला में कामकाजी महिलाओं के लिए बनाए गए हॉस्टल का संचालन रोहतक की कंपनी डेजी सर्विसेज  को दिया गया है। 40 कमरों के हॉस्टल में 20 एसी और 20 नॉन एसी कमरे हैं। एसी कमरों का किराया 4000 रूपये और वहीं नॉन एसी का 2500 निर्धारित किया है। हॉस्टल में खाना खाने वाली महिलाओं को तीन हजार रुपये मासिक अलग देने पड़ेंगे। खुद खाना बनाने वाली महिलाओं के लिए रसोई की भी व्यवस्था है। कमरों में फर्नीचर निगम का होगा। महिलाएं अपने बच्चों को साथ रख सकती हैं। बच्चों के रहने के लिए एक क्रेच प्लेस्टेशन भी बनाया गया है। सभी कमरों के अलग अलग बिजली मीटर लगाए गए हैं तथा बिल खुद कमरे में रहने वाली महिलाओं को भरना होगा।

इसी सप्ताह से आवंटन

शहर को सुरक्षित बनाए रखने के लिए खराब पडे सीसीटीवी को रिपेयर कराया जाएगा, जिन पर करीब 2.5 करोड राशि खर्च होगी। महापौर कुलभूषण गोयल ने बताया कि शहर में खराब सीसीटीवी कैमरों को ठीक करने के लिए 2 करोड़ 43 लाख रुपये की मंजूरी दे दी गई है। रिपेयरिंग का कार्य भी इसी सप्ताह आवंटित करने के निर्देश दिए गए हैं।

कहां कितने होंगे खर्च 

शहर में सेक्टर 4 के वार्ड नंबर 17 की सडकों की मरम्मत कर उन्हें ठीक करने के लिए 1 करोड़ 23 लाख रुपये की मंजूरी दी गई है। साथ ही सेक्टर 10 सामुदायिक केंद्र का कार्य पूरा करवाने के लिए 7 करोड़ 11 लाख रुपये के रिवाइज्ड ऐस्टीमेट को भी मंजूरी  दी गई। सेक्टर 19 स्थित पंचकूला के सामुदायिक केंद्र का टेंडर 1 जुलाई 2024 को खुलेगा। शहर की अलग-अलग स्थानों पर गेंट्री का कार्य सोमवार तक आवंटित कर दिया जाएगा। सेक्टर 21, 25, 26 के सामुदायिक केंद्र-मल्टी पर्पज हॉल का टेंडर पुन: लगाने के निर्देश दिए। सेक्टर 25 की सड़कों, नंदीशाला, भारत माता मंदिर, एलइडी लाइट्स सीसीएमएल पैनल्स के कार्य पर भी चर्चा हुई।

अगली मीटिंग में आएगा पार्कों में प्लेस्टेशन लगाने का प्रस्ताव 

गांव बुढनपुर में धर्मशाला का कार्य आवंटित कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि सोलर पैनल लगाने का कार्य अभी पाइपलाइन में है। सेक्टर 21, 25, 26 के सामुदायिक केंद्र-मल्टी पर्पज हॉल का टेंडर पुन: लगाने के निर्देश दिए गए। गांव अभयपुर के सामुदायिक केंद्र का टेंडर लगा हुआ है। महापौर में अधिकारियों को निर्देश दिए की पार्कों में प्लेस्टेशन लगाने के लिए आगामी मंगलवार को होने वाली वित्त एवं अनुबंध समिति की बैठक में प्रस्ताव लेकर आएं।

5379487