Logo
Republic Day: दिल्ली पुलिस की टीम ने हथियार तस्करी करने वाले दो तस्करों को दबोचा है। हथियार सप्लाई करने वाला आरोपी मौके से फरार हो गया।

Republic Day: गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड में है। इसी बीच, उत्तरी जिला पुलिस ने हथियारों का बड़ा जखीरा पकड़ा है। पुलिस ने दो हथियार तस्करों को भी धर दबोचा है। हालांकि, इन हथियारों का सप्लायर मौके से फरार हो गया। गिरफ्तार आरोपियों में से एक की पहचान अशोक नगर, रोहतक, हरियाणा निवासी धर्मपाल और निंदाना गांव निवासी सुमित के रूप में हुई। पुलिस ने दोनों के पास से 12 पिस्तौल, 30 कारतूस और एक कार जब्त की है।

सप्लायर हो गया फरार

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हवलदार राकेश सिंह को सूचना मिली थी कि मेरठ का रहने वाला अनुज मॉरिस नगर में अवैध हथियार सप्लाई करने आएगा। वह धर्मपाल और सुमित को हथियार सप्लाई करेगा। इंस्पेक्टर सुरेंद्र सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस टीम ने दिल्ली यूनिवर्सिटी मेट्रो स्टेशन के पास जाल बिछाया। शाम को पुलिस को एक संदिग्ध कार आती दिखी। कार्रवाई की गई और दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि अनुज नाम का सप्लायर फरार हो गया। 

पहले से कई मामले दर्ज

पुलिस ने मॉरिस नगर थाने में मामला दर्ज कर लिया और आरोपियों से पूछताछ में अहम खुलासे भी सामने आए हैं। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उसे अनुज ने हथियार सप्लाई किया था। जिसे उन्हें हरियाणा निवासी मोनी को देना था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि दोनों आरोपियों पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूटपाट, झपटमारी सहित कई अन्य मामले पहले से दर्ज हैं। इन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: Republic Day 2024: गणतंत्र दिवस पर नहीं दिखेगी दिल्ली की झांकी, आप ने बताया बीजेपी की गंदी राजनीति का उदाहरण

एक दिन पहले भी एक आरोपी दबोचा  

बीते दिन भी दिल्ली पुलिस ने आईटीओ ओवरब्रिज के नीचे से एक शख्स को भारी मात्रा में हथियार और कारतूस के साथ अरेस्ट किया था। अधिकारियों ने बताया कि बीते दिन पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि गणतंत्र दिवस की तैयारी के मद्देनजर पुलिस चेकिंग अभियान में जुटी हुई थी। आरोपी की पहचान एहित शम-उल (22) के तौर पर हुई है। वह पीलीभीत का रहने वाला है। 

5379487