Logo
Rajasthan News: जयपुर ब्लास्ट की 16वीं बरसी पर कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। सोमवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति ने सभी स्कूल के प्रिंसिपल को मेल के जरिए स्कूल की बिल्डिंग में बम होने की सूचना दी थी।

Rajasthan News: जयपुर ब्लास्ट की 16वीं बरसी पर कई स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। जिसके बाद से स्कूल प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया। सोमवार की सुबह अज्ञात व्यक्ति ने सभी स्कूल के प्रिंसिपल को मेल के जरिए स्कूल की बिल्डिंग में बम होने की सूचना दी थी। स्कूल प्रबंधन ने आनन-फानन में स्कूल को खाली कराकर पुलिस को इस घटना की सूचना दी। फिलहाल पुलिस जांच करने में जुट गई है।

पुलिस की सूचना पर मौके पर बम निरोधक दस्ता भी पहुंचा। वहीं पुलिस मेल आइडी के माध्यम से जानकारी खंगालने में लगी है। फिलहाल धमकी मिलने वाली सभी स्कूलों के बच्चों को बाहर निकाला गया है। वहीं एक दिन पहले भी जयपुर समेत देश के 12 एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी।

इन स्कूलों को मिली धमकी

  • महेश्वरी स्कूल एमपीएस  
  • तिलक नगर विद्या आश्रम स्कूल
  • OTS चौराहा सेंट टेरेसा स्कूल
  • निवारू रोड महर्षि पीजी कॉलेज टोंक रोड, सांगानेर MGPS,
  • विद्याधर नगर मालवीय कॉन्वेंट स्कूल, मालवीय नगर
  • द पैलेस, माणक चौक

16 साल पहले जयपुर में हुआ था बम धमाका
13 मई 2008 को जयपुर में बम धमाका हुआ था, जिसमें 70 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी। आज बम धमाके को 16 वर्ष हो गए। सीरियल ब्लास्ट की बरसी के दिन स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। मेल के आधार पर साइबर सेल की टीम ट्रेस करने में जुट गई है। फिलहाल स्कूल प्रबंधकों को सतर्क कर दिया गया है।

एमपीएस स्कूल में सबसे पहले मिली धमकी
जयपुर के एमपीएस स्कूल मोती डूंगरी को सबसे पहले बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इसके बाद बगरू स्थित एमपीएस, माणक चौक, विद्याधर नगर, वैशाली नगर, निवारू रोड स्थित स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली। फिर सिलसिलेवार एक एक करके 6 से ज्यादा स्कूलों में भी बम होने की सूचना मिली।

 

5379487