Logo
Rajasthan News: राजस्थान के झुंझुनूं में आर्मी के एक जवान ने पत्नी की हत्या कर खुद फंदे से लटक कर सुसाइड कर लिया।

Rajasthan News: झुंझुनूं में आर्मी के एक जवान ने पत्नी की हत्या कर खुद फंदे से लटक कर सुसाइड कर लिया। यह घटना झुंझुनूं के सुलताना गांव की है। जवान की पत्नी मंजू के परिजनों ने सुलताना थाने में ससुर, जेठ और ननद के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज करवाया है। फिलहाल पुलिस ने शव को सुपुर्द कर पोस्टमॉर्टम के लिए रखवाया है।

पुलिस के मुताबिक दोपहर करीब एक बजे किराए के घर में पति-पत्नी के शव मिलने की सूचना मिली। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस को महिला का शव किचन में फर्श पर पड़ा मिला। जबकि उसके पति आर्मी जवान का फंदे से लटका हुआ था। इस दौरान बुहाना डिप्टी एसपी नोपाराम और एसएचओ सुलताना भजनाराम ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया।

4 महीने से छुट्टी पर था जवान
डिप्टी एसपी नोपाराम ने बताया कि झुंझुनूं जिले के रहने वाले राजेश कुमार (30) पुत्र रामस्वरूप सुलताना गांव में किराए के कमरे में फंदे से लटका शरीर मिला। पास में ही उसकी पत्नी मंजू (28) मृत हालत में मिली। जिसका शव सुलताना हॉस्पिटल की मॉर्च्युरी में रखवा दिया गया है। प्रारंभिक तौर पर ऐसा लग रहा है कि राजेश ने पहले पत्नी का गला घोंटा, इसके बाद फंदा लगाकर जान दे दी। जानकारी के मुताबिक जवान राजेश जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में सिपाही के पद पर तैनात था और वह 4 महीने से छुट्टी पर था।

ये भी पढ़ें: राजस्थान के जवान जितेंद्र सिंह चीन-सिक्किम बॉर्डर पर शहीद, 20 दिन पहले ही घर से ड्यूटी पर लौटे

भाई ने बताया
मंजू के भाई विक्रम कुमार ने बताया कि मैं राजेश और मंजू के घर पर आज सुबह 8 बजे दूध देने के लिए गया था। इस दौरान दोनों साथ थे, ऐसा कुछ भी नहीं लग रहा था। इसके बाद मैं सुलताना में शहीद जवान जितेंद्र सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए चला गया। मां ने सुबह 11 बजे कॉल किया तो, उसने रिसीव नहीं किया। फोन नहीं उठाने पर मैं घर पहुंचा तो वहां दरवाजे बंद थे। इसके बाद मैं मकान मालिक के पास गया और दरवाजे की अंदर की कुंदी खुलवाई।

फंदे से लटका मिला शरीर
दरवाजा खोल कर देखा कि जीजा राजेश का शरीर फंदे से लटका हुआ था। इसकी सूचना एसएचओ भजनाराम को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा खोलकर देखा तो बहन मंजू भी फर्श पर मृत पड़ी मिली। भाई ने बताया कि इससे पहले भी बहन के साथ कई बार मारपीट की जा चुकी है। फिलहाल पुलिस ने परिजनों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर लिया है।

5379487