Logo
Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा के लिए आज 23 नवंबर को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। आज प्रदेश में बीजेपी और कांग्रेस के कई दिग्गज चुनावी समर के मैदान में रोड शो और जनसभा करते नजर आएंगे। इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि अशोक गहलोत सरकार की विदाई तय हो चुकी है। पढ़िये ये रिपोर्ट...

Rajasthan Election Update: राजस्थान में आगामी 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आज शाम पांच बजे के बाद प्रत्याशियों का चुनाव प्रचार थम जाएगा। इसके बाद प्रदेश में कहीं भी रोड शो, जुलूस, रैली और सभा आयोजित नहीं होगी। अगर कोई प्रत्याशी चुनाव प्रचार करता पाया जाएगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दलों के नेताओं ने चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ी। सभी पार्टियों के दिग्गजों ने प्रदेश में ताबड़तोड़ रैलियां की। इस दौरान नेताओं में जमकर वाक युद्ध भी देखने को मिला। आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भी बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंकेगी। दोनों ही दलों की तरफ से आज राजस्थान में कई बड़े नेता जनसभा और रैली करेंगे।

अमित शाह ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री और बीजेपी नेता अमित शाह ने जयपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया है। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस और प्रदेश की गहलोत सरकार पर हमला बोला, साथ ही राज्य में अपने चुनावी रैलियों का जिक्र करते हुए कहा कि मैंने पूरे राजस्थान का दौरा किया और विश्वास के साथ कह सकता हूं कि राजस्थान में अगली सरकार भारतीय जनता पार्टी की बन रही है। गृह मंत्री ने कहा कि राजस्थान के हर कोने में जनता ने परिवर्तन का मूड बनाया हुआ है।

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस पर निशाने पर लेते हुए शाह ने कहा कि हर क्षेत्र में विफल और नाकाम कांग्रेस सरकार को विदाई देने के लिए राजस्थान के लोगों ने अपना मन बना लिया है। राजस्थान ने हमेशा मोदी जी के साथ खड़ा रहकर भारतीय जनता पार्टी का समर्थन किया है। 2014 और 2019 दोनों चुनावों में सभी की सभी सीटें भाजपा के खाते में देकर राजस्थान की जनता ने हमेशा मोदी जी को अपना समर्थन दिया है।

पीएम मोदी और गृह मंत्री करेंगे रोड शो

बता दें कि पीएम मोदी आज राजस्थान में तीन कार्यक्रमों शामिल होंगे। इसके अलावा गृह मंत्री अमित शाह दोपहर 1 बजे निम्हाहेड़ा, चित्तौड़गढ़ में एक रोड शो करेंगे। इसके बाद  2:30 बजे नाथद्वारा में एक और रोड शो में शामिल होंगे। गृहमंत्री दोनों रोड शो को करने के बाद श्रीनाथ जी मंदिर जाएंगे और वहां शाम 4 बजे पूजा अर्चना करेंगे।

कांग्रेस के दिग्गज भी मैदान में

उधर, कांग्रेस ने भी चुनाव प्रचार के आखिरी दिन अपने बड़े नेताओं को मैदान में उतारा है। कांग्रेस की ओर से मल्लिकार्जुन खरगे, प्रियंका गांधी समेत कई दिग्गज आज रैली और चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। इससे पहले आज सुबह सीएम गहलोत ने भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस के घोषणा पत्र की तारीफ की और पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा।

हर विधानसभा सीट पर बनाए जाएंगे 8 महिला बूूथ

राजस्थान में मतदान के लिए निर्वाचन आयोग ने खास तैयारी की है। प्रदेश की हर विधानसभा सीट पर 8-8 महिला बूथ बनाए जाएंगे। इन बूथों पर तैनात सभी स्टाफ महिलाएं होंगी। इन पर सिर्फ युवाओं की ही तैनाती होगी। बता दें कि 25 नवंबर को मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे खत्म हो जाएगा। एक चरण में ही समूचे प्रदेश में चुनाव कार्यक्रम किया जाएगा। वहीं 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएगें।

jindal steel hbm ad
5379487