Logo
Rajasthan CET Exam: राजस्थान में समान पात्रता परीक्षा (CET) की शुरुआत मंगलवार, 22 अक्टूबर से हो गई है। यह परीक्षा 2 पाली में आयोजित की जा रही है।

Rajasthan CET Exam: राजस्थान में समान पात्रता परीक्षा (CET) के सीनियर सेकेंडरी लेवल का आयोजन मंगलवार, 22 अक्टूबर से शुरू हो गया है, जो 24 अक्टूबर तक चलेगा। प्रतिदिन परीक्षा 2 पाली में आयोजित की जा रही है। परीक्षा स्थल में पहुंचने पर कड़ाई के साथ चेकिंग करने के बाद ही अंदर एंट्री दी जाएगी।

परीक्षा प्रदेश के 28 जिलों में आयोजित की जा रही है। जिसमें टोटल 981 केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा दो पाली है। पहली पाली का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक रहेगी। परीक्षार्थियों को परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले ही परीक्षा स्थल पर पहुंचना होगा।

ये भी पढ़ें: जयपुर स्थापना दिवस: एक महीने तक चलेगा कार्यक्रम, देश के प्रसिध्द कलाकार बिखेरेंगे जलवा

फरवरी में आएगा परिणाम
प्रदेश में सीईटी की परीक्षा में शामिल होने के लिए 18,63,156 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। लेकिन इस बार की परीक्षा शुरू होने से पहले ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने परिणामों की भी संभावित तारीखों की घोषणा कर दी है। बोर्ड के अनुसार इस परीक्षा का परिणाम चार महीने के अंदर जारी किया जाएगा। जिसकी तारीख चयन बोर्ड के अनुसार 24 फरवरी 2025 तय की गई है।

5379487