Logo
Chittorgarh Train Accident: चित्तौड़गढ़-उदयपुर रेल मार्ग पर एक बाइक सवार युवक ने ट्रेन को आते देख बाइक छोड़कर फरार हो गया। बाइक में टक्कर लगने के बाद आग लग गई।

Chittorgarh Train Accident: राजस्थान के चित्तौड़गढ़-उदयपुर रेल मार्ग पर सोमवार को एक बाइक सवार अपनी बाइक पटरी पर ही छोड़कर भाग गया। जिसके बाद बाइक ट्रेन में फंस गई और करीब 400 मीटर तक घसीटती रही, बाद में बाइक पर आग लग गई। हालांकि इस दौरान बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के मुताबिक अवैध रूप से रेलवे ट्रैक पार कर रहा युवक ट्रेन को देख अपनी को छोड़ दिया। इस दौरान तेज गति से आई योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस ट्रेन बाइक से टकरा गई। घसीटने की वजह से बाइक में आग लग गई। गनीमत रही कि ट्रेन पटरी से नहीं उतरी, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। 

ये भी पढ़ें: रेलवे ट्रैक पर अचानक आया ट्रैक्टर, लोको पायलट ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोकी ट्रेन, जानें फिर क्या हुआ

रेलवे अधिनियम की धारा के तहत दर्ज हुआ मुकदमा
इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद आरपीएफ और पुलिस के जवान मौके पर पहुंचे। बाइक को जब्त कर चेचिस नंबर के आधार पर बाइक के मालिक का पता लगाया जा रहा है। वहीं रेलवे अधिनियम की धारा 153, 176 147 के तहत प्रकरण भी दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें: ट्रेन में चढ़ते समय हुआ हादसा: धड़ से अलग हुआ सिर, पानी लेने रेलवे स्टेशन में उतरा था युवक

सोमवार को हुआ हादसा
रेलवे सब इंस्पेक्टर दिनेश भारद्वाज ने बताया कि ट्रेन योग नगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस उदयपुर से रवाना होकर सोमवार की दोपहर चित्तौड़गढ़ जा रही थी। इसी दौरान चित्तौड़गढ़ जिले में कपासन व मावली रेलवे स्टेशन के बीच एक बाइक सवार आ पहुंचा। ट्रेन देखकर रेलवे ट्रैक पर ही बाइक छोड़कर भाग गया। जिसके बाद बाइक ट्रेन के पहिए में फंस गई और काफी देर तक घसीटती रही।

5379487