Logo
Rajasthan News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को जयपुर पहुंचकर सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया।

Rajasthan News: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को जयपुर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने जयपुर के सीकर रोड स्थित श्री भवानी निकेतन शिक्षा समिति के अंतर्गत संचालित सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और सैनिक कल्याण मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ भी मौजूद रहे।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार की सुबह करीब 11.30 बजे जयपुर में नए सैनिक स्कूल का उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय सेना की सशक्तिकरण की दिशा में यह नव स्थापित सैनिक स्कूल अहम भूमिका निभाएगा। इसके माध्यम से छात्रों को देशभक्ति, अनुशासन और नेतृत्व के गुणों का विकास किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा के अनुरूप देशभर में 100 नए सैनिक स्कूल खोले जाने हैं। 

 


रक्षा मंत्री ने किया उद्घाटन
उन्होंने बताया कि नए स्कूल के लिए स्वयंसेवी संगठनों ने पहल शुरू कर दी है। बता दें, पिछले साल सैनिक स्कूल सोसायटी ने श्री भवानी निकेतन पब्लिक स्कूल जयपुर में एक नए सैनिक स्कूल की स्थापना के लिए एमओयू (समझौता) किया था। स्कूल ने शैक्षणिक वर्ष के लिए कामकाज भी शुरू कर दिया है। रक्षा मंत्री ने आज औपचारिक उद्घाटन कर सुचारू रूप से चालू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: IAS-IPS अफसरों के तबादले: राजस्थान में 6 जिलों के कलेक्टर, 15 जिलों में SP बदले, 12 को अतिरिक्त प्रभार

11 बजे जयपुर पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सुबह 11 बजे जयपुर पहुंचे। उनके जयपुर आगमन पर उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़, मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, मंत्री मदन दिलावर, भाजपा सांसद मंजू शर्मा और राजेंद्र राठौड़ ने स्वागत किया।

5379487