Logo
Rajasthan News: राजस्थान के अजमेर में दो पक्षों के बीच विवाद हो गया। जिसमें गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई।

Rajasthan News: अजमेर के रूपनगढ़ में हॉस्टल के सामने दो गुटों में विवाद हो गया। जिसके बाद दोनों पक्षों ने लाठी-डंडों से हमला कर दिया। इसी दौरान एक पक्ष के लोगों ने फायरिंग करना शुरू कर दिया। जिसमें एक युवक की गोली लगने से मौत हो गई। फिलहाल घटनास्थल पर भारी मात्रा में फोर्स तैनात किए गए हैं।

जानकारी के अनुसार दुकान निर्माण को लेकर दो गुट आपस में भिड़ गए। जिसके बाद मामला इतना बढ़ गया कि लोग गाड़ियों में तोड़फोड़ शुरू कर दिए। इसी दौरान एक पक्ष ने गोली चला दी, जिसमें एक युवक की जान भी चली गई। गुस्साए लोगों ने जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। इलाके में दहशत का माहौल निर्मित हो गया, जिसकी वजह से बाजार भी बंद करना पड़ा।

एक युवक की मौत, 1 घायल
डीएसपी ग्रामीण सत्यनारायण यादव ने बताया कि विवाद में गोली लगने से एक युवक की मौत हो गई है। जिसकी पहचान रूपनगढ़ निवासी शकील लंगा (25) के रूप में हुई है। वहीं नारायण (32) पुत्र नानूराम घायल है। जिसे इलाज के लिए किशनगढ़ से अजमेर के लिए रेफर किया गया है। पुलिस इस घटना में शामिल लोगों को पकड़ने के लिए हर जगह दबिश दे रही है।

ये भी पढ़ें: चित्तौड़गढ़ में भीषण सड़क हादसा: युवक की जिंदा जलने से मौत, ग्रामीणों की मदद से बची एक की जान

दुकान निर्माण को लेकर शुरू हुआ विवाद
डीएसपी के अनुसार जैन छात्रावास के आगे पंचायत की जमीन है। यहां पर कुछ लोगों का कब्जा है। जिसका पिछले दिनों पंचायत ने पट्‌टे भी दिए हैं। रविवार को यहां पर कब्जाधारी लंगा परिवार की ओर से दुकान का निर्माण करवाया जा रहा था। इसी बीच बीआरसी ग्रुप के लोग यहां आ पहुंचे, जिसके बाद दोनों पक्षों में विवाद शुरू हो गया।

गाड़ी से कुचलने का किया प्रयास
इस दौरान एक पक्ष के लोगों जेसीबी से तोड़फोड़ की तो, दूसरे पक्ष के लोगों ने भीड़ को स्कॉर्पियो से कुचलने की कोशिश की। भागते समय दो लोगों को हल्की सी टक्कर भी लगी। हालांकि ज्यादा चोट नहीं आई है। फिलहाल शांति बनी हुई है।

5379487