Logo
Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल गया है। मौसम विभाग ने गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में मौसम पूरी तरह से बदल गया है। बुधवार को भी प्रदेश के कई हिस्सों में गरज-चमक के साथ हल्के से मध्यम बारिश दर्ज की गई। वहीं मौसम विभाग ने गुरुवार को पश्चिमी राजस्थान में बारिश की संभावना जताई है। इसके साथ ही कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।

मौसम विभाग ने 26 से 30 जून तक बारिश होने का अनुमान जताया है। बता दें पिछले 24 घंटे के अंदर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में जमकर बारिश हुई। जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक बुधवार (26 जून) को बाड़मेर जिले में सर्वाधिक बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा दौसा, भरतपुर और जयपुर में ज्यादा बारिश रिकॉर्ड की गई।

बुधवार को कहां कितना गिरा पानी?
मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार शाम तक धौलपुर में 65 मिमी, सीकर में 10 मिमी, चित्तौड़गढ़ में 27.8 मिमी, फलोदी में 8.8 मिमी और करौली में 6.5 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। जबकि राजधानी जयपुर सहित कई जिले जैसे अलवर, सिरोही, भरतपुर, नागौर, पाली, उदयपुर और चूरू में भी हल्की बारिश दर्ज की गई है।

बुधवार को कहां कितना तापमान
मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को बीकानेर में अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहा वहीं गंगानगर में 42.3 डिग्री सेल्सियस, जैसलमेर में 41.7 डिग्री, फतेहपुर में 42 डिग्री, जोधपुर में 41.2 डिग्री, पिलानी में 40.8 डिग्री और चूरू में 40.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार 26 से 30 जून तक बारिश होगी। इस दौरान 26 और 27 जून को पश्चिमी राजस्थान के इलाकों में हल्की से भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में बादलों के गरजने और बारिश की  संभावना है। गुरुवार से अजमेर, भीलवाड़ा, जयपुर, अलवर, भरतपुर, झुंझुनू, राजसमंद, टोंक, उदयपुर नागौर, सीकर, सिरोही, पाली और दौसा के जिलों  कहीं-कहीं भारी बारिश होने का अनुमान है।

5379487