Logo
Rajasthan News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से 100 किमी. दूर बाड़मेर जिले में ऐरोप्लेन शेप का गुब्बारा मिलने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। फिलहाल पुलिस और सेना के अधिकारी जांच में जुटे हैं।

Rajasthan News: राजस्थान के बाड़मेर जिले में भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर से करीब 100 किमी दूर ऐरोप्लेन शेप का गुब्बारा मिलने पर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया। गुब्बारे में पाकिस्तान लिखा हुआ था, ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। फिलहाल पुलिस जांच करने में जुटी है।

भारत-पाकिस्तान इंटरनेशनल बॉर्डर संवेदनशील एरिया होता है। ऐसे में अगर कोई अनजान बस्तु पाकिस्तान लिखी दिए जाए तो, दहशत का माहौल बन जाता है। सोमवार को ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यहां एक पाकिस्तान लिखा हुआ बड़ा सा ऐरोप्लेन की तरह गुब्बारा मिला। जिसे पुलिस ने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें: सीएम भजनलाल का बड़ा ऐलान: राजस्थान के 10 लाख युवाओं को मिलेगी नौकरी

जांच में जुटे सेना के अधिकारी
इसकी सूचना के बाद थाना पुलिस व सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं। पुलिस के मुताबिक संभवत: गुब्बारा हवा में उड़ता हुआ बॉर्डर के इलाके में पहुंचा है। जिसपर अंग्रेजी में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस लिखा हुआ है, वहीं उर्दू में भी कुछ प्रिंट दिखाई दे रहा है। गुब्बारा इतनी दूरी तक कैसे पहुंचा, इसकी जांच की जा रही है।

हवा में उड़कर पहुंचने का अनुमान
एएसपी जसाराम बोस ने बताया कि सोमवार को गेहूं ग्राम पंचायत के जसवंतसिहपुरा रोड खेत में ग्रामीणों को एक ऐरोप्लेन की शेप का गुब्बारा मिला। जब सेना के अधिकारी और पुलिस बल मौके पर पहुंचा तो देखा कि गुब्बारे के साथ में कोई संदिग्ध वस्तु नहीं है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि हवा में उड़कर गुब्बारा इस इलाके में पहुंचा है।

5379487