Logo
Rajasthan News: जयपुर के एक मंदिर में गुरुवार रात जागरण के दौरान चाकू से हमला करने वाले पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Rajasthan News: जयपुर के एक मंदिर में गुरुवार रात जागरण के दौरान कुछ लोगों ने चाकू से हमला कर दिया। जिसमें करीब 10 लोग घायल हो गए हैं। सभी घायल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) से जुड़े बताए जा रहे हैं। घायलों को इलाज के लिए SMS हॉस्पिटल में भर्ती करवाया है। घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने दिल्ली-अजमेर हाईवे को जाम कर दिया। हालांकि पुलिस की समझाइश के बाद मान गए। 

यह घटना जयपुर के करणी विहार कालोनी का है। पुलिस ने बताया कि मंदिर में शरद पूर्णिमा के अवसर पर गुरुवार की रात जागरण का प्रोग्राम रखा गया था। इसके बाद प्रसाद के रूप में खीर बांटने की तैयारी की जा रही थी। लेकिन खीर बांटने को लेकर भीष्म चौधरी और उसके पिता नसीब चौधरी ने आपत्ति जताई। जिसके बाद मामूली कहासुनी हो गई। इसी दौरान दोनों लोगों ने अपने साथियों को बुलाकर चाकू से हमला कर दिया।

ये भी पढ़ें: होटल के बाथरूम में मिला बांग्लादेशी युवक का शव: हत्या या आत्महत्या, पुलिस जांच में जुटी

इनको आई चोट
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि प्रोग्राम में बाधा डालने के लिए स्थिति को बिगाड़ने की कोशिश की गई और चाकू से हमला किया गया। हमले में लोगों के पेट और छाती पर चोट आई हैं। घायलों की पहचान शंकर बागड़ा, लाखन सिंह जादौन, मुरारीलाल, राम पारीक, पुष्पेंद्र और दिनेश शर्मा के रूप में हुई है, जिनका SMS हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। घायलों से मिलने के लिए मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ और सिविल लाइंस विधायक गोपाल शर्मा भी पहुंचे।

आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार
घटना के बाद इलाके में तनाव की स्थिति बन गई। हालांकि बाद में पुलिस और जनप्रतिनिधियों की समझाइश के बाद मामले को शांत कराया गया। फिलहाल पुलिस ने कार्रवाई करते हुए पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं अन्य हमलावरों की तलाश की जा रही है। 

5379487