Logo
Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में साइबर बदमाशों ने पटवारी बनकर एक शख्स से 6 लाख रुपए ऐंठ लिए। पीड़ित को जब अपने ठगे जाने की जानकारी लगी तो उसने करणी विहार थाने में पहुंचकर साइबर फ्रॉड की FIR दर्ज करवाई है।

Jaipur News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में साइबर बदमाशों ने पटवारी बनकर एक शख्स से 6 लाख रुपए ऐंठ लिए। आरोपियों ने सरकारी योजनाओं का लाभ देने के नाम पर लिंक पर क्लिक करवाया। जिसके बाद युवक के खाते से पैसे पार हो गए। पीड़ित को जब अपने ठगे जाने की जानकारी लगी तो उसने करणी विहार थाने में पहुंचकर साइबर फ्रॉड की FIR दर्ज करवाई है।

यह मामला जयपुर के करणी विहार इलाके का है। जहां मीनावाला सिरसी रोड निवासी गोपाल सिंह (55) ठगी का शिकार हो गए। उन्होंने बताया कि हमारे वॉट्सऐप पर किसान सम्मान निधि योजना से जोड़ने के लिए मैसेज आया। इसके कुछ ही देर बाद मोबाइल पर फोन भी आया। जिसने कहा कि मैं गांव का पटवारी बोल रहा हूं, आपको सम्मान निधि में जोड़ना है। जिसकी बातों पर पीड़ित गोपाल सिंह आ गए।

लिंक पर क्लिक होते ही 6 लाख 10 हजार रुपए गायब
इसके बाद बदमाशों ने योजना में लाभ देने का लालच दिया और लिंक भेजकर क्लिक करने को कहा। बदमाशों के कहने पर युवक पीड़ित ने लिंक पर क्लिक कर दिया। लिंक पर क्लिक करते ही पीड़ित के खाते से 6 लाख 10 हजार रुपए पार हो गए। कुछ देर बाद जब मोबाइल पर मैसेज आया तो, पीड़ित को इस बात की जानकारी लगी। 

करणी विहार थाने में दर्ज कराई शिकायत
पीड़ित को जब अपने ठगे जाने की जानकारी लगी तो उसने तुरंत करणी विहार थाने पहुंचकर पुलिस से अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर उक्त मोबाइल नंबर के आधार पर जांच में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपियों को पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही गिरफ्तार कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

5379487